Advertisement

राजनीतिक सत्ता खोने पर तल्खी पाल रहे हैं राहुल: रविशंकर प्रसाद

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वे राजनीतिक शक्ति...
राजनीतिक सत्ता खोने पर तल्खी पाल रहे हैं राहुल: रविशंकर प्रसाद

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वे राजनीतिक शक्ति के नुकसान पर 'तलखी' (कड़वाहट) पाल रहे हैं और इसे छिपाने के लिए 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान 'मोहब्बत' की बात कर रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कन्हैया कुमार जैसे नेताओं का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, "जिन लोगों में भारत के लिए 'नफ़रत' (घृणा) है और जेएनयू में देश-विरोधी नारे लगाते हैं" वे 'मोहब्बत का पैग़ाम' बयानबाजी में शामिल हो गए।

उन्होंने कहा, 'मैं अगले सप्ताह होने वाले नगर निकाय चुनाव के सिलसिले में पटना आया हूं। मुझे दिल्ली में गांधी की आलोचना का जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कांग्रेस नेता पर हिंदू आस्था और "सनातन चेतना" के प्रति अनादर का आरोप लगाया, इसे जवाहरलाल नेहरू द्वारा सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार और तत्कालीन राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद द्वारा इसके उद्घाटन में सरदार पटेल की सक्रिय भागीदारी की "अस्वीकृति" के रूप में देखा।

बीजेपी नेता गांधी के बार-बार भारतीय क्षेत्र पर चीनी कब्जे के संदर्भ में भड़क गए और कहा कि "उन्हें यह याद रखना अच्छा होगा कि इसे 1962 में छीन लिया गया था, जब नेहरू, उनके नाना, देश के प्रधानमंत्री थे"।

प्रसाद ने अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान पटेल के "योगदान को स्वीकार करने में विफल" और पटेल की याद में बनाए गए 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की यात्रा करने के लिए गांधी पर निशाना साधा।

स्थानीय सांसद ने कहा, “गांधी को पता होना चाहिए कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया के आह्वान के परिणामस्वरूप, यहां तक कि ऐप्पल और सैमसंग फोन भी देश में निर्मित और निर्यात किए जा रहे हैं। आईटी और दूरसंचार के एक पूर्व मंत्री के रूप में, मुझे चीन में स्थित लगभग एक दर्जन कारखानों को भारत में स्थानांतरित करने का साक्षी बनने का सौभाग्य मिला।"

प्रसाद ने कथित बोफोर्स घोटाले के संदर्भ में शनिवार को कहा कि राहुल गांधी को यह याद रखना चाहिए कि जब उनकी कांग्रेस ने देश पर शासन किया था, तब सशस्त्र बलों के पास बुलेट-प्रूफ जैकेट नहीं थी और हथियारों की खरीद भ्रष्टाचार में फंसी हुई थी।

उन्होंने कहा, 'तथ्य यह है कि राहुल गांधी सीने में 'तलखी' लेकर 'मोहब्बत' की बात करते रहते हैं। उन्हें इस बात का दुख है कि अब लोग उन्हें वोट नहीं देते। क्या हम इसके लिए दोषी हैं? गुजरात में लगातार 27 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली है। कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में बिखर गई जहां हर पांच साल में शासन बदलने का चलन रहा है। लेकिन, वे 2024 के लोकसभा चुनावों में एक और हार की ओर देख रहे हैं।”

उन्होंने “मैं राहुल गांधी को सलाह दूंगा कि वे अपने राजनीतिक भाग्य में गिरावट को लेकर कड़वाहट न पालें। वह काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर हिंदू संवेदनाओं के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए भी अच्छा करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad