Advertisement

राहुल गांधी का PM Modi पर पलटवार, बोले- मेरे परनाना नेहरू जी को किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं, सच बोलने पर कांग्रेस से डरती है बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि...
राहुल गांधी का PM Modi पर पलटवार, बोले- मेरे परनाना नेहरू जी को किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं, सच बोलने पर कांग्रेस से डरती है बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने सदन में उनके सवालों के जवाब नहीं दिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने 3 बातें कही थीं। मैंने कहा था कि 2 हिंदुस्तान बनाए जा रहे हैं, एक अमीरों का हिंदुस्तान और एक गरीबों का हिंदुस्तान। हमारे संस्थानों को एक के बाद एक कैप्चर किया किया जा रहा है, इससे देश का नुकसान हो रहा है और वर्तमान में चीन और पाकिस्तान साथ आ गए हैं,  यह भारत के लिए खतरनाक है।  उन्होंने कहा कि हमें चीन और पाकिस्तान के मुद्दे को गंभीरता से लेने की जरूरत है। मेरे परनाना ने देश की सेवा की, मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। सच बोलने पर बीजेपी कांग्रेस से डरती है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने पीएण मोदी का जवाब देते हुए कहा कि मैंने पहले भी कहा था कोविड-19 खतरा है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने मेरी बात नहीं मानी कि चीन और पाकिस्तान से भारत को खतरा है, इसे गंभीरता से लेना चाहिए, यह कोई मजाक नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि  पीएम मोदी नेहरू के काम गिनाते रहे, लेकिन उन्होंने अपना काम नहीं बताया।

राहुल गांधी ने कहा कि वह (पीएम मोदी) भारत को जोखिम में डाल रहे हैं क्योंकि उनकी विदेश नीति दिवालिया हो गई है। विदेश मंत्री ने कहा कि चीन और पाकिस्तान पहले मिल गए थे, उन्हें अपने काम को अच्छी तरह से नहीं समझते हैं। उन्होंने ने पीएम मोदी पर मुद्दों की बात से इतर इधर-उधर की बात करने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने परनाना और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की गलतियां गिनाए जाने पर कहा कि उन्हें किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में और मंगलवार को राज्यसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला किया था। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक तरह से अर्बन नक्सलियों के कब्जे में है और वे उसके विचारों-विचारधारा को नियंत्रित कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad