Advertisement

असम के लिए राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, CAA रद्द करने समेत किए पांच बड़े वादे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुवाहाटी में कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को असम के लिए पार्टी का घोषणा...
असम के लिए राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, CAA रद्द करने समेत किए पांच बड़े वादे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुवाहाटी में कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को असम के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि हमने आपको आज 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र ये घोषणापत्र पांच गारंटी लेता है। घोषणा पत्र में सीएए को रद्द करने, पांच लाख सरकारी नौकरियां देने, गृहणियों को दो हजार रुपये महीना देने और 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया गया है।

राहुल गांधी ने कहा, "हमने आपको 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज़ है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा।"

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "पीएम कहते हैं कि एक हिंदुस्तान होना चाहिए, हम कहते हैं हिंदुस्तान की सभी विचारधाराओं का सम्मान होना चाहिए।" उन्होंने कहा, "हम ये जानते हैं कि आरएसएस और बीजेपी इस देश की विविध संकृतियों पर हमला कर रही है। हमारी भाषाओं पर, इतिहास पर, सोचने के तरीके पर हमला कर रही है. इसलिए ये घोषणा पत्र इस बात की गारंटी देगा कि हम असम राज्य के विचार की रक्षा करेंगे।"

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस सिलिंडर के दाम कम करेंगे। यूपीए के समय 400 रुपये का सिलिंडर मिलता था और एनडीए में यह 900 रुपये का मिलता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad