Advertisement

दिल्ली में लाल किले से बोले राहुल गांधी- ये नरेंद्र मोदी की नहीं, अडानी-अंबानी की सरकार है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कह  कि असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिंदू-मुसलमान...
दिल्ली में लाल किले से बोले राहुल गांधी- ये नरेंद्र मोदी की नहीं, अडानी-अंबानी की सरकार है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कह  कि असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिंदू-मुसलमान किया जा रहा है। आज डिग्रीधारी युवा पकौड़े बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले हिंदू धर्म की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं, हिंदू धर्म में कहां लिखा है- गरीब और कमजोर लोगों को मारना चाहिए। हिंदू धर्म कहता है कि डरो मत, ये लोग पूरे देश में 24 घंटे डर फैलाने की बात करते हैं। नफरत और डर से प्यारे देश को नुकसान हो रहा है।

भारत जोड़ों यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर लालकिले से राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली | यह नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं है। अम्बानी और अडानी सरकार है। इनका पूरा ध्यान इधर से उधर करना है। राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने चलना शुरू नहीं किया तो लगता था कि देश में नफरत है लेकिन ये सच्चाई नहीं है। पूरे देश में एकजुटता है। आज देश से नफरत मिटाने की जरूरत है। 90 प्रतिशत लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं। मैं 2800 किमी चला हूं. मुझे कहीं मारपीट और हिंसा नहीं दिखी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया ने मुझसे पूछा कि आपको ठंड नहीं लगती है। मैंने कहा कि ये हिंदुस्तान के किसान, मजदूर और गरीबों से क्यों नहीं पूछते। मैंने यात्रा करके कोई बड़ा काम नहीं किया। पूरा हिंदुस्तान चलता है, किसान, मजदूर पूरी जिंदगी में 10 हजार किमी तक चल लेता है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मेगा शो में तब्दील हो गई। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाडवाड्रा भी यात्रा में शामिल हुए। राहुल की यात्रा को यहां आम लोगों का भी समर्थन मिल रहा है। यात्रा मथुरा रोड, इंडिया गेट और आईटीओ से होते हुए लालकिला पहुंची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad