Advertisement

तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी, हम ऐसा भारत नहीं चाहते, जहां एक विचार दूसरे विचारों पर हावी हो

तमिलनाडु में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी आरएसएस और बीजेपी के विचारों के अलावा सब पर हमलावर होते...
तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी, हम ऐसा भारत नहीं चाहते, जहां एक विचार दूसरे विचारों पर हावी हो

तमिलनाडु में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी आरएसएस और बीजेपी के विचारों के अलावा सब पर हमलावर होते हैं। वह कहते हैं कि भारत एक परंपरा,  एक इतिहास, एक भाषा है। क्या उनका मतलब तमिल भाषा, इतिहास, परंपरा भारतीय नहीं है? उन्होंने कहा कि हम ऐसा भारत नहीं चाहते हैं, जहाँ दूसरे की बातों और दूसरे के विचारों को जगह न हो।

राहुल गांधी ने तमिलनाडु के थूठुकुदी में एक कॉलेज में सवाल का जवाब देते हुए केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर भी हमला बोला।. राहुल गांधी ने कहा कि सवाल ये है कि पीएम काम के हैं या नहीं। सवाल है कि काम के किसके लिए हैं। पीएम सिर्फ दो लोगों के लिए काम के हैं। ‘हम दो, हमारे दो’ के तहत वह इन्हीं दोनों की आमदनी बढ़ा रहे हैं, गरीबों की नहीं।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद कर रही है। इसके चलते लोगों को संसद और न्यायपालिका पर भरोसा नहीं रहा। राहुल ने कहा कि मैं भ्रष्ट नहीं हूं, इसलिए भाजपा मुझसे डरती है।

कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है, तो राष्ट्र अशांत होता है। पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योंकि एक संस्था आरएसएस हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है। इसके चलते आलम यह हो गया है कि संसद और न्यायपालिका पर किसी का भरोसा नहीं बचा है। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ईडी और सीबीआई का बेजा इस्तेमाल कर ही है। राहुल ने आगे का कि भाजपा जानती है कि मैं भ्रष्टाचारी नहीं हूं, इसलिए वह मुझसे डरती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad