Advertisement

लोकसभा में बोले राहुल गांधी- अग्नीवीर योजना को आर्मी पर थोपा गया है, अडानी के मुद्दे पर भी घेरा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को यानी आज लोकसभा में अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर...
लोकसभा में बोले राहुल गांधी- अग्नीवीर योजना को आर्मी पर थोपा गया है, अडानी के मुद्दे पर भी घेरा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को यानी आज लोकसभा में अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता ने अग्निवीर योजना, अडानी मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान हमने लोगों की बातें सुनीं और अपनी भी बात रखी और हमने यात्रा के दौरान बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों से बात की।

लोकसभा में सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से एसबीआई एक बिलियन डॉलर का लोन अडानी को देता है। प्रधानमंत्री फिर बांग्लादेश गए और 1500 मेगावाट बिजली का ठेका अडानी को चला जाता है। एलआईसी का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया?

राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार ने सीबीआई-ईडी पर दबाव डालकर एजेंसी का प्रयोग करते हुए जीवीके से लेकर एयरपोर्ट को अडानी सरकार को दिलवाया गया। नियम बदलकर अडानी को 6 एयरपोर्ट दिए गए। मैं इसके सबूत भी दे दूंगा। ड्रोन सेक्टर में भी अडानी का कोई अनुभव नहीं था।

लोकसभा सांसद ने कहा कि अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए, नियमों को बदला गया और नियम किसने बदले यह ज़रुरी बात है। यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वे इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है। इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदला।

राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा में युवाओं ने हमसे कहा हमें पहले सर्विस और पेंशन मिलती थी लेकिन अब हमें 4 साल के बाद निकाल दिया जाएगा, वरिष्ठ अफसरों ने कहा कि हमें लगता है अग्नीवीर योजना हमसे नहीं बल्कि आरएसएस की ओर से आई है और इसे आर्मी पर थोपा गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज पैदल यात्रा करने की परंपरा खत्म हो गई है। शुरुआत में चलते वक्त हम लोगों की आवाज़ सुन रहे थे मगर हमारे दिल में यह भी था कि हम भी अपनी बात रखें। हमने हजारों लोगों से बात की, बुजुर्गों से और महिलाओं से बात की। इस प्रकार से यात्रा हमसे हमसे बात करने लगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad