Advertisement

हरियाणा में किसानों पर पुलिस की 'बर्बरता' पर बोले राहुल गांधी-"फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को हरियाणा में किसानों पर हुई "बर्बरता" को लेकर बीजेपी सरकार पर...
हरियाणा में किसानों पर पुलिस की 'बर्बरता' पर बोले राहुल गांधी-

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को हरियाणा में किसानों पर हुई "बर्बरता" को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और इसे किसान विरोधी बताया। उन्होंने लाठीचार्ज में घायल और खून से लथपथ एक किसान की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!"

राहुल गांधी ने एक जख्मी किसान की तस्वीर भी शेयर की है जिसमें किसान सफेद कुर्ता-पायजामा पहने किसान के माथे से खून निकल रहा है, और उसके पूरे कपड़े खून में लाल हो रखे हैं।

हरियाणा के करनाल में शनिवार को टोल प्लाज़ा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। करनाल में बीजेपी की विशेष बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी विधायक व मंत्री ओपी धनखड़ पहुंचे थे। वहीं, किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर इक्कठे होकर बैठक के विरोध को लेकर रणनीति बनाई, जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों पर टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज हुआ जिसमें कई किसान घायल हो गए। पुलिस कार्रवाई से गुस्साएं किसानों ने हरियाणा भर में कई रास्तों को बंद कर दिया जिससे दिल्ली-अमृतसर राजमार्ग पर, कुरुक्षेत्र में सड़कों पर यातायात बाधित हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad