Advertisement

किसानों की 'घर वापसी' पर बोले राहुल गांधी- अन्याय के अंधेरे को हिम्मत से हराएंगे, इस सत्याग्रह की आज आखिरी रात..

किसान आंदोलन को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सपोर्ट करते रहे हैं। आंदोलन के खत्म होने...
किसानों की 'घर वापसी' पर बोले  राहुल गांधी- अन्याय के अंधेरे को हिम्मत से हराएंगे, इस सत्याग्रह की आज आखिरी रात..

किसान आंदोलन को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सपोर्ट करते रहे हैं। आंदोलन के खत्म होने और दिल्ली के बॉर्डर से 11 दिसंबर से किसानों की घर वापसी को लेकर राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधआ है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि इस सत्याग्रह की आज आखिरी रात है..अन्याय के अंधेरे को हिम्मत से हराएंगे, न्याय की राह पर यूं ही आगे बढ़ते जाएंगे। इससे पहले आंदोलन को स्थगित किए जाने के फैसले पर राहुल गांधी ने लिखा था ''अपना देश महान है, यहां सत्याग्रही किसान है! सत्य की इस जीत में हम शहीद अन्नदाताओं को भी याद करते हैं।'' संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर चर्चा के बाद कहा था कि 11 दिसंबर को दिल्ली की सीमाओं वाले विरोध स्थलों से किसान घर लौट जाएंगे।

इससे पहले किसान नेताओं ने कहा था कि वे 15 जनवरी को यह देखने के लिए फिर बैठक करेंगे कि क्या सरकार ने उनकी मांगों को पूरा किया है। खास तौर से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पिछले साल 26 नवंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद अब किसान भी घर वापसी की तैयारी कर रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार के साथ हमारी सहमति बनी, इसके बाद हमने पत्र जारी कर दिए। थोड़ा गम-थोड़ी खुशी के साथ धीरे-धीरे किसान गाजीपुर बॉर्डर और अन्य बॉर्डर से घर जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad