Advertisement

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ये किस तरह से हैं अच्छे दिन

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा...
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना,  कहा- ये किस तरह से हैं अच्छे दिन

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करते रहे हैं। एक बार फिर राहुल गांधी ने पेड्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने  कहा, ''ये किस ऐंगल से अच्छे दिन हैं?

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें लगातार बढ़ रही है। 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 108.29 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई जबकि डीजल की कीमत में भी 35 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में ईंधन की दर 97.02 रुपये प्रति लीटर हो गई। मुंबई ने भी बुधवार की तुलना में ईंधन की कीमतों में वृद्धि दर्ज की। मुंबई में आज पेट्रोल की खुदरा कीमत 114.14 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 105.12 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 108.78 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 100.14 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 105.13 रुपये और 101.25 रुपये प्रति लीटर है।वैट की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग होती हैं।

देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत  100 रुपये से ऊपर पहुंच चुकी है. देश में रोजाना बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम आम आदमी की आमदनी पर असर डाल रहे हैं। बता दें कि पेट्रोल-डीजल की इन ऊंची कीमतों में बड़ा हिस्सा सरकार द्वारा उन पर लगाया जाने वाला टैक्स भी है। पिछले कुछ सालों में, केंद्र ने इन पर ऊंची दरों पर टैक्स लगाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad