Advertisement

कांग्रेस नेता अजय राय का दावा, राहुल गांधी अमेठी से ही लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव

कांग्रेस नेता अजय राय ने बुधवार को दावा किया कि राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे,...
कांग्रेस नेता अजय राय का दावा, राहुल गांधी अमेठी से ही लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव

कांग्रेस नेता अजय राय ने बुधवार को दावा किया कि राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे, क्योंकि अमेठी से नेहरू-गांधी परिवार का पुराना पारिवारिक रिश्ता है। उन्होंने यहां पार्टी कार्यालय में कहा, 'गांधी-नेहरू परिवार के अमेठी से पुराने पारिवारिक संबंध हैं, इसे कोई कमजोर नहीं कर सकता। राहुल गांधी अमेठी से 2024 में चुनाव लड़ेंगे।'

उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रांतीय प्रमुख राय ने कहा कि अमेठी की जनता से उनकी अपील है कि वे राहुल गांधी को फिर से प्रचंड बहुमत से सांसद चुनकर दिल्ली भेजें। अमेठी से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के फिर अगला संसदीय चुनाव लड़ने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। राहुल गांधी 2019 के चुनावों में बीजेेपी की स्मृति ईरानी से हार गए थे, उससे पहले उन्होंने लगातार तीन बार अमेठी संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व किया था। उनसे पहले संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी अमेठी से जीते थे। राय ने 2014 के साथ-साथ 2019 में भी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था।

राहुल गांधी की पिछले 97 दिनों से चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' के बारे में राय ने कहा कि यह अभी राजस्थान से होकर गुजर रही है जिसके बाद यह अगले साल तीन या चार जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। उससे पहले कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के द्वारा जगह-जगह पर प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष के अलावा छह प्रांतीय प्रमुख भी नियुक्त कर रखे हैं।

अजय राय ने बताया कि पिछले 11 दिसंबर से भारत जोड़ो प्रादेशिक यात्रा उनके नेतृत्व में प्रयागराज से शुरू की गई जो कौशांबी प्रतापगढ़ होते हुए बुधवार को 14 दिसंबर को अमेठी पहुंची है। उनका कहना था कि अमेठी जिले में यह यात्रा 25 किलोमीटर लंबी होगी, जिसमें जगह-जगह पर इस यात्रा का स्वागत किया जा रहा है। यह यात्रा अमेठी जनपद के बाद सुल्तानपुर पहुंचेगी. वहां से जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, भदोही, सोनभद्र होते हुए अंत में वाराणसी में 22 दिसंबर को वह समाप्त होगी।

अजय राय ने कहा कि बीजेपी सरकार में हर जगह तनाव बना हुआ है। उन्होंने कहा कि राहुल जी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया था, आज वह सही साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों में जीएसटी को लेकर डर है। उन्होंने दावा किया कि व्यापारी आज से नहीं, काफी समय से बीजेपी का तन-मन-धन से समर्थन करता आ रहा है, जबकि आज वह प्रताड़ित हो रहा है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सीएम कहते हैं कि 'चोरों पर कार्रवाई करो', क्या इसका मतलब व्यापारी आज चोर हो गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad