Advertisement

'राहुल गांधी आप हिंदू हो ही नहीं', लोकसभा में विवादित टिप्पणी को लेकर गोवा के सीएम ने की माफी की मांग

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की हिंदू समुदाय पर विवादित टिप्पणी के...
'राहुल गांधी आप हिंदू हो ही नहीं', लोकसभा में विवादित टिप्पणी को लेकर गोवा के सीएम ने की माफी की मांग

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की हिंदू समुदाय पर विवादित टिप्पणी के लिए उनसे माफी की मांग की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपनी टिप्पणी के लिए लोकसभा और दुनिया भर के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।

हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने भी गांधी की टिप्पणी की निंदा करते हुए दावा किया कि उन्होंने "हिंदुओं को हिंसक के रूप में चित्रित करने का प्रयास किया है।"       

लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने सोमवार को सदन में सत्तारूढ़ भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसों घंटे "हिंसा और नफरत" में लगे रहते हैं।

उन्होंने कहा, "सभी धर्म और हमारे सभी महापुरुष अहिंसा और निर्भयता की बात करते हैं, लेकिन जो खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत और झूठ के बारे में बात करते हैं। आप हिंदू हैं नहीं।"

गांधी की टिप्पणी के बाद गोवा के सीएम सावंत ने कांग्रेस को अहंकारी करार दिया।

सावंत ने सोमवार को अपने एक्स हैंडल पर कहा, "यह कांग्रेस की नफ़रत की दुकान है! हिंदुओं को 'हिंसक' कहना हिंदुओं के प्रति घोर अपमान है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी को सदन और दुनिया भर के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।" 

उन्होंने कहा, "सनातन धर्म/हिंदुओं का मजाक उड़ाने का कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेताओं का अहंकार, दुस्साहस बेहद निंदनीय है।"

एचजेएस ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए कि वे हिंदुओं के बारे में क्या सोचते हैं।

इसमें दावा किया गया कि कांग्रेस ने "भगवा आतंकवाद या हिंदू आतंकवाद" की अवधारणा पेश करने की कोशिश की है।

इसमें कहा गया, "कांग्रेस ने हमेशा हिंदू समुदाय को वैश्विक स्तर पर बदनाम करने की कोशिश की है। राहुल गांधी की पहले जनेऊ पहनकर मंदिरों में जाने की यात्राएं धोखेबाज थीं, जैसा कि उन्होंने अब हिंदू समुदाय के सामने स्पष्ट कर दिया है।"

दक्षिणपंथी संगठन ने कहा कि वैश्विक हिंदू समुदाय आज सार्वभौमिक शांति और कल्याण की अपनी विचारधारा के लिए पहचाना जाता है, जो 'वसुधैव कुटुंबकम' या दुनिया को एक परिवार के रूप में मानने का सिद्धांत है।

उन्होंने कहा, "इस समुदाय को हिंसक या आतंकवादी करार देना इसकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का एक प्रयास है। इसके बजाय राहुल गांधी को अपने पूर्वजों पर शर्म आनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad