Advertisement

बढ़ती महंगाई पर राहुल का मोदी सरकार पर हमला, 'राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी'

शनिवार को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। एक बार फिर लोगों की जेब पर 80 पैसे प्रति लीटर का...
बढ़ती महंगाई पर राहुल का मोदी सरकार पर हमला, 'राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी'

शनिवार को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। एक बार फिर लोगों की जेब पर 80 पैसे प्रति लीटर का बोझ पड़ा है। चार महीने से ज्यादा के अंतराल के बाद मंगलवार को पहली बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी। इसके बाद से पिछले पांच दिनों के अंदर चौथी बार ईंधन महंगा हुआ है।

लगातार बढ़ती महंगाई पर अब विपक्षी दल कांग्रेस आक्रमक हो गई है और केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है। शनिवार को पार्टी के राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुछ अन्य नेताओं ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस बीच कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी महंगाई और पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर 31 मार्च से 7 अप्रैल तक महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है, 'राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी'। उन्होंने इस ट्वीट के साथ कुछ खबरों के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं, जिसमें पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम, एलपीजी के बढ़े हुए दामों का जिक्र है।

वहीं, कांग्रेस के ही रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लंबी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया, मोदी सरकार में महंगाई- "तारीख नई, तकलीफ़ वही" आज की सुबह भी महंगाई से शुरू। आज फिर से रेट ₹0.80 बढ़ा दिए.. नए भारत में डीजल/पेट्रोल का रोज नया रेट लगातार 5 दिन 4 हमला, ₹3.2/L की लूट.. भाजपा का जारी है- 'जश्न भरा शपथ' जनता को हर रोज़ महंगाई की चपत?

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्दी ने भी केंद्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट किया, मैं चुनाव आयोग से प्रार्थना करती हूं कि वह जल्द ही कुछ राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीख का ऐलान करें। ऐसा करते ही पेट्रोल औऱ डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलेगी और इसके दाम नीचे आ जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad