Advertisement

अहमदाबाद में राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- 'अयोध्या की तरह गुजरात में भी भाजपा को हराएंगे'

विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेताओं...
अहमदाबाद में राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- 'अयोध्या की तरह गुजरात में भी भाजपा को हराएंगे'

विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की और वो राजकोट गेम जोन हादसे, मोरबी ब्रिज और सूरत हादसे के पीड़ितों से मिले। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा।

भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उसी तरह हराएगी, जैसे उसने हालिया लोकसभा चुनाव में अयोध्या में उसे हराया। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष गांधी ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "भाजपा की पूरी मूवमेंट राम मंदिर, अयोध्या की थी। शुरुआत आडवाणी जी ने की थी, रथयात्रा की थी। कहा जाता है नरेंद्र मोदी जी ने उस रथयात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी। मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की और प्राण प्रतिष्ठा में अडानी अंबानी जी दिख गए लेकिन गरीब व्यक्ति नहीं दिखा। संसद में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि, ये भाजपा ने अपनी पूरी राजनीति चुनाव के पहले इन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की। लेकिन इंडिया गठबंधन अयोध्या में चुनाव जीत गया, यह क्या हुआ?"

राहुल गांधी ने कहा, 'उन्होंने(अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद) ने कहा राहुल जी मुझे पता लग गया था कि मैं अयोध्या से चुनाव लड़ने वाला हूं और जीतने भी वाला हूं। उन्होंने कहा, मुझे अयोध्या के लोग कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए हमारी ज़मीन ली गई, कई दुकानें घर तोड़े गए और सरकार ने आज तक लोगों को मुआवजा नहीं दिया। अयोध्या का बड़ा एयरपोर्ट बना उसमें अयोध्या के किसानों की जमीन गई, जिसमें किसानों को आज तक मुआवजा नहीं मिला, अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्यावासी ही नहीं थे।'

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'अब हम इनको सबक सिखाएंगे और इनकी सरकार को तोड़ेंगे। नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं अयोध्या से लड़ना चाहते थे, लेकिन हार के डर की वजह से वो वहां से चुनाव नहीं लड़े। हमने वाराणसी में कुछ गलती कर दी, लेकिन अयोध्या में हमें उन्हें हराया। इस बार हम उन्हें गुजरात में भी हराने जा रहे हैं, आप को डरना नहीं है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad