Advertisement

कोरोना संकट को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, बोले- शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा निर्भर!

कोरोना संकट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर...
कोरोना संकट को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर तंज,  बोले- शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा निर्भर!

कोरोना संकट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर तंज़ करते हुए ट्वीट किया, "शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा निर्भर!"

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर कीं। पहली तस्वीर में कुछ लोग ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए कतार में खड़े दिख रहे हैं जबकि दूसरी तस्वीर दिल्ली के इंडिया गेट के पास की है, जहां खुदाई का काम चल रहा है। उऩ्होंने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए।"

राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमित मरीजों को पर्याप्त मात्रा ऑक्सीजन देने की अपील की थी और कोरोना मरीजों को बचाने के भी सुझाव भी दिए थे। एक ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा, "देशवासियों को बचाने के लिए जरूरी है बड़े स्तर पर लोगों की वैक्सीन देना। सही आंकड़ों और नए कोरोना स्ट्रेन का विश्लेषण। इसके साथ ही कमजोर वर्गों को आर्थिक सहायता प्रदान करना।"

कांग्रेस ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर कहा कि केंद्र सरकार को राष्ट्रीय स्तर पर संपूर्ण लॉकडाउन लगाना चाहिए और साथ ही गरीबों को छह हजार रुपये की आर्थिक मदद करनी चाहिए। पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार टीकों पर भी जीएसटी लगाकर लूट कर रही है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘टीका के लिए बजट का पूरा उपयोग नहीं किया गया. इंसान की जान की कीमत नहीं है। ऐसा इसलिए है कि प्रधानमंत्री का अहंकार बहुत ज्यादा है।’’ टीके पर जीएसटी का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जनता के प्राण जाएं पर प्रधानमंत्री की टैक्स वसूली ना जाए!’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad