Advertisement

राहुल-प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी?

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी समेत 8...
राहुल-प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी?

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इस घटना को लेकर योगी सरकार पर विपक्षी पार्टियां निशाना साध रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं। दोनों नेताओं ने पूछा है कि यूपी में जब पुलिस सुरक्षित नहीं तो जनता कैसे होगी?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएँ मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं।...आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुन गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि पुलिस की यह टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी।  

पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ गुरुवार और शुक्रवार की रात चौबेपुर थाना अंतर्गत डिक्रू गांव में तब हुआ, जब पुलिस 60 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए गई थी।अधिकारियों ने कहा कि जब पुलिस टीम अपराधी के ठिकाने पर पहुंचने ही वाली थी, तब एक बिल्डिंग की छत से उन पर गोलियां चलाई गई, जिससे डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा, तीन सब-इंस्पेक्टर और चार कॉन्स्टेबल मारे गए।

घटना की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी ने बताया कि कुख्यात अपराधी को पुलिस के इस छापे की भनक लग गई थी। अपराधियों ने पुलिसकर्मियों को उनके ठिकाने की ओर बढ़ने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर बाधाएं डाली। अवस्थी ने कहा कि पुलिस की टीम जैसे ही ठिकाने की ओर पहुंच ही रही थी कि अपराधियों ने एक इमारत की छत से अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और साथियों को मौत के घाट उतार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad