Advertisement

राजस्थान: कांग्रेस ने लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप, चंद्रा, भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर की मांग

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कथित खरीद-फरोख्त के...
राजस्थान: कांग्रेस ने लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप, चंद्रा, भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर की मांग

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कथित खरीद-फरोख्त के प्रयासों के लिए निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा और भाजपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मंगलवार रात को मांग की।

कांग्रेस के उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर चंद्रा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया और पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

उनका पत्र भाजपा द्वारा प्रवर्तन निदेशालय और चुनाव आयोग को कथित खरीद-फरोख्त की कोशिशों के बारे में शिकायत भेजे जाने के कुछ घंटों बाद आया और चंद्रा ने दावा किया कि आठ विधायक उनके पक्ष में क्रॉस वोट करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास 126 वोट हैं जबकि तीन सीटें जीतने के लिए 123 वोटों की जरूरत है, जबकि चंद्रा के पास 33 वोट हैं और उनके पास जीतने के लिए आठ विधायक कम हैं।

चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा और चंद्रा प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर सीट जीतने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए पार्टी द्वारा उन्हें एक शिकायत भेजी गई थी।

चार सीटों पर चुनाव 10 जून को होंगे। कांग्रेस ने तीन उम्मीदवार, भाजपा ने एक और भाजपा और आरएलपी ने मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा का समर्थन किया है जो निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad