Advertisement

सचिन पायलट ने कांग्रेस की दूसरी बैठक से भी किया किनारा, राजस्थान में सियासी संकट बरकरार

कांग्रेस की अगुवाई वाली राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सियासी...
सचिन पायलट ने कांग्रेस की दूसरी बैठक से भी किया किनारा, राजस्थान में सियासी संकट बरकरार

कांग्रेस की अगुवाई वाली राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बाबत एक बार फिर कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक मंगलवार यानी आज फिर बुलाई गई, जिसमें पायलट को फिर से आमंत्रित किया गया, लेकिन पार्टी की दूसरी बैठक से भी पायलट   ने दूरी बनाई रखी और बैठक में शामिल नहीं हुए।

इससे पहले सोमवार को सियासी संकट को देखते हुए सीएम गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें करीब सौ से अधिक विधायक शामिल हुए उसके बाद सभी को होटल में शिफ्ट किया गया। कांग्रेस पार्टी राज्य में अपने किले को बचाने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। इस बाबत नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, अजय माकन और अविनाश पांडे जयपुर में हैं। वहीं, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी लगातार हस्तक्षेप कर रहे हैं।

आज होने वाली बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा,'राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की एक और बैठक कल सुबह 10 बजे बुलाई गई है। यदि किसी को कुछ मतभेद हैं तो उन्हें खुले दिमाग से पार्टी के सामने सब कहना चाहिए। सोनिया गांधी और राहुल गांधी हर किसी की बात सुनने और समाधान खोजने के लिए तैयार हैं।'

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक दल ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले सरकार के समर्थन में प्रस्ताव किया पारित, सभी विधायक होटल में शिफ्ट

ये भी पढ़ें: गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत, पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी: सुरजेवाला

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस एवं उसके समर्थक विधायकों को सोमवार दोपहर बाद दिल्ली रोड पर एक होटल में भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक में शामिल होने आए विधायकों को बैठक के बाद चार बसों से दिल्ली रोड स्थित होटल में ले जाया गया। बैठक में उपस्थित होने वालों में कांग्रेस के साथ-साथ उसके समर्थक निर्दलीय विधायक, आरएलडी के एक विधायक भी शामिल हैं। कांग्रेस विधायक दल ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले सरकार के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad