Advertisement

राजनाथ सिंह ने कहा- कांग्रेस ने देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को कर दिया नष्ट, सबसे पुरानी पार्टी पर जनता के कल्याण के खिलाफ काम करने का लगाया आरोप

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस पर देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट करने और...
राजनाथ सिंह ने कहा- कांग्रेस ने देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को कर दिया नष्ट,  सबसे पुरानी पार्टी पर जनता के कल्याण के खिलाफ काम करने का लगाया आरोप

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस पर देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट करने और हिंदुओं और मुसलमानों को विभाजित करने की राजनीति करने का आरोप लगाया। भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के पक्ष में खूंटी में एक रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी जनता के कल्याण के खिलाफ काम कर रही है।

राजनाथ सिंह ने कहा, "कांग्रेस ने देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट कर दिया... लेकिन भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्म या जाति के आधार पर किसी भी भेदभाव से बचते हैं।" सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस नई दिल्ली में जामिया मिलिया विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एससी/एसटी के आरक्षण को खत्म करने में "महत्वपूर्ण" थी।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के बारे में टिप्पणी की थी कि उसने अपने घोषणापत्र में कहा था कि संपत्तियों का सर्वेक्षण किया जाएगा। अब उन्हें इस पर आपत्ति है। संपत्तियों का सर्वेक्षण कराकर आप (कांग्रेस) क्या करना चाहते हैं? देश की संपत्ति पर सभी का समान अधिकार होना चाहिए।"  रविवार को, पीएम ने यह दावा करके राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र में सर्वेक्षण के बाद धन के "पुनर्वितरण" का वादा किया गया था।

रक्षा मंत्री ने जोर देकर कहा कि लोगों को मोदी जैसे "तपस्वी" प्रधान मंत्री के लिए वोट करना चाहिए, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि भारत "केवल सात वर्षों" में शीर्ष पांच वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो। उन्होंने कहा कि देश तीन साल में अमेरिका और चीन के बाद शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा।

सिंह ने कहा, "यह पीएम मोदी के अथक परिश्रम का ही नतीजा है कि भारत को अब वैश्विक मंचों पर गंभीरता से लिया जा रहा है... उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने के बाद युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे 22,500 भारतीय छात्रों की वापसी में मदद की थी।"

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि यह भारत के इतिहास में अभूतपूर्व है कि एक सीएम लापता हो गया। उन्होंने कहा, ''वर्तमान में, वह (सोरेन) सरकारी अतिथि के रूप में जेल में हैं।'' उन्होंने कहा कि झारखंड में भाजपा के तीन मुख्यमंत्री रहे - बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुबर दास - लेकिन किसी पर भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा।

सिंह ने यह भी कहा कि भाजपा शासन के दौरान, झारखंड में किसी भी आदिवासी की जमीन नहीं लूटी गई, जो अब बड़े पैमाने पर है। उन्होंने कहा, ''भाजपा ने आदिवासियों को उचित सम्मान और मान्यता दी।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad