Advertisement

"झूठ और नफरत के समर्थकों" को करें अस्वीकार, सोनिया ने वीडियो संदेश में मतदाताओं से की अपील

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो में कहा कि उनकी पार्टी और विपक्षी दल 'इंडिया'...

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो में कहा कि उनकी पार्टी और विपक्षी दल 'इंडिया' संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। सोनिया गांधी ने मतदाताओं से अपील की कि वे "सभी के लिए उज्जवल और अधिक समान भविष्य" के लिए कांग्रेस को वोट दें और "झूठ और नफरत के समर्थकों" को खारिज करें।

सोनिया गांधी की अपील तब आई जब लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मतदान चल रहा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के सदस्य संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, "झूठ और नफरत के समर्थकों को खारिज करें और सभी के उज्जवल और अधिक समान भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें। हाथ का बटन दबाएं और साथ मिलकर सभी के लिए शांति और सद्भाव के साथ एक मजबूत, अधिक एकजुट भारत का निर्माण करें।"  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'नीयत' (इरादा) और 'नीति' (नीति) और भाजपा का सत्ता के लिए लक्ष्य चुनौतियां पैदा कर रहे हैं और संवाद के साथ-साथ समावेशिता को खारिज कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि युवा बेरोजगारी, महिलाओं के खिलाफ अपराध और दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव अभूतपूर्व स्तर पर पहुंच गया है। सोनिया गांधी ने कहा, "हमारे संविधान और लोकतंत्र के खतरे में होने, हमारे गरीबों को पीछे छोड़ दिए जाने और हमारे समाज के ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किए जाने का दृश्य मुझे पीड़ा से भर देता है।"

सोनिया गांधी ने कहा,"आज, मैं एक बार फिर आपका समर्थन मांगता हूं। हमारे 'न्याय पत्र' और गारंटी का उद्देश्य हमारे देश को एकजुट करना और भारत के गरीबों, युवाओं, महिलाओं, किसानों, श्रमिकों और वंचित समुदायों के लिए काम करना है। कांग्रेस और भारत [ ब्लॉक] पार्टियां हमारे संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad