Advertisement

पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली के 360 गांवों के प्रतिनिधि जाएंगे जंतर-मंतर: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि विधायकों और पार्षदों सहित दिल्ली के 360 गांवों के प्रतिनिधि बुधवार को...
पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली के 360 गांवों के प्रतिनिधि जाएंगे जंतर-मंतर: आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि विधायकों और पार्षदों सहित दिल्ली के 360 गांवों के प्रतिनिधि बुधवार को जंतर-मंतर जाएंगे और यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर कुश्ती महासंघ के प्रमुख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के साथ एकजुटता व्यक्त करेंगे।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने आरोप लगाया कि आप की योजना पहलवानों के विरोध को हाईजैक करने की है।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान प्रतिकूल मौसम का सामना कर रहे हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पहलवान 23 अप्रैल से धरना दे रहे हैं।

राय ने कहा, "वे सोमवार को भारी बारिश में वहां बैठे रहे। प्रधानमंत्री के पास उनकी बात सुनने का समय नहीं है। सुप्रीम कोर्ट को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देना पड़ा। यहां तक कि खेल मंत्री भी उनकी दलील सुनने को तैयार नहीं हैं।"

उन्होंने भाजपा पर प्रदर्शनकारी पहलवानों को बदनाम करने का आरोप लगाया।

राय ने कहा, "वे (भाजपा नेता) आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उनको (पहलवानों) टेंट लगाने की अनुमति नहीं है। उन्हें माइक्रोफोन सिस्टम लगाने की अनुमति नहीं है। पूरा देश देख रहा है। लोग सोशल मीडिया पर उनका समर्थन कर रहे हैं और वे जंतर मंतर भी पहुंच रहे हैं।"

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को कुचलने की कोशिशों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को प्रदर्शनकारियों के सामने झुकना पड़ा और विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करना पड़ा।

आप नेता ने कहा कि बुधवार को सुबह 11 बजे पार्षद व विधायक सहित 360 गांवों के प्रतिनिधि प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन देने के लिए जंतर-मंतर जाएंगे। आंदोलन की रणनीति भी बनाई जाएगी। इन खिलाड़ियों की आवाज गांव-गांव तक पहुंचेगी।

प्रदर्शनकारी एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में सिंह के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

वर्मा ने एक ट्वीट में कहा, "बड़ी खबर: अरविंद केजरीवाल के कहने पर सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार सुबह 9 बजे आदिल खान, दुर्गेश, नीरज और संदीप के साथ बैठक की। खिलाड़ियों के धरने को हाईजैक करने की योजना है।" आदिल को चटाई, टेंट और पगड़ी के लिए कपड़े खरीदने का काम सौंपा गया है। शाहीन बाग के बाद यह। इन सबके पीछे केजरीवाल है।'

पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की।

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad