Advertisement

रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री, कांग्रेस ने सीएलपी नेता नियुक्त करने का लिया फैसला; 7 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी राज्य के नये मुख्यमंत्री होंगे। मंगलवार को दिल्ली में यहां...
रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री, कांग्रेस ने सीएलपी नेता नियुक्त करने का लिया फैसला; 7 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी राज्य के नये मुख्यमंत्री होंगे। मंगलवार को दिल्ली में यहां पार्टी मुख्यालय में फैसले की घोषणा करते हुए एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शपथ ग्रहण 7 दिसंबर को हैदराबाद में होगा।

उन्होंने कहा, "पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर विचार करने और वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता के रूप में रेवंत रेड्डी को चुनने का फैसला किया है।" तेलंगाना में बीआरएस को पछाड़कर 64 सीटें जीतकर विधानसभा चुनावों में पार्टी की शानदार जीत के बाद रेवंत रेड्डी राज्य में शीर्ष पद के लिए सबसे आगे थे।

वेणुगोपाल ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल ने सर्वसम्मति से अपनी बैठक में सीएलपी नेता की नियुक्ति का निर्णय लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने चार पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं जिनमें कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार, दीपा दासमुंशी, अजॉय कुमार और के जे जॉर्ज के अलावा एआईसीसी प्रभारी महासचिव माणिकराव ठाकरे शामिल हैं।

जब वेणुगोपाल ने तेलंगाना पर पार्टी आलाकमान के फैसले की घोषणा की तो शिवकुमार और ठाकरे मौजूद थे। उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि कितने मंत्री शपथ लेंगे और क्या कोई उपमुख्यमंत्री होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad