Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुश्किलों में घिरे मल्लिकार्जुन खड़गे, इस मामले में दर्ज हुआ केस

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा, कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बीच जंग की भविष्यवाणी की गई थी।...
कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुश्किलों में घिरे मल्लिकार्जुन खड़गे, इस मामले में दर्ज हुआ केस

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा, कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बीच जंग की भविष्यवाणी की गई थी। इस लड़ाई में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए राह तो आसान नहीं रही।

"बजरंग दल" विवाद ने कांग्रेस के हौसले को कहीं ना कहीं चोट जरूर पहुंचाई होगी। मगर इससे आगे बढ़कर पार्टी ने जीत हासिल की। जीत हासिल करने के उपरांत अब "बजरंग दल पर प्रतिबंध के वादे" को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर 100 करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि संगरूर कोर्ट, पंजाब ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 100 करोड़ रुपए के मानहानि के मुकदमे का समन भेजा है। हिंदू सुरक्षा परिषद के संस्थापक हितेश भारद्वाज ने कर्नाटक चुनावों के दौरान खड़गे द्वारा बजरंग दल पर अपवादक टिप्पणी करने और गलत प्रचार करने का हवाला देते हुए यह मुकदमा दर्ज कराया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस द्वारा अपने घोषणापत्र में "बजरंग दल" पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सहित कई नेताओं ने कांग्रेस को घेरना शुरू किया था। कर्नाटक के लोगों से अपील की गई कि वे ‘जय बजरंग बली' बोल कर कांग्रेस को सजा दें। मगर 13 मई को नतीजे सामने आए तो कांग्रेस को जीत प्राप्त हुई। बता दें कि कांग्रेस ने 135 सीटें जीती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad