Advertisement

शीला दीक्षित नहीं लड़ेंगी यूपी से चुनाव, अंतिम फैसला आलाकमान करेगा

उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित सूबे में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने अपनी इस मंशा से कांग्रेस आलाकमान को भी अवगत करा दिया है। हालांकि शीला दीक्षित का कहना है कि चुनाव नहीं लड़ने पर यह उनका अपना फैसला है। लेकिन इस पर पार्टी आलाकमान का निर्णय ही अंतिम होगा।
शीला दीक्षित नहीं लड़ेंगी यूपी से चुनाव, अंतिम फैसला आलाकमान करेगा

शीला चाहती हैं कि वह चुनाव लड़ने की बजाय पूरे प्रदेश में दौरा और रैलियां कर कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव जितवाएं।शीला दीक्षित के यूपी में चल रहे दौरों के बीच लगातार उनके चुनाव क्षेत्र को लेकर भी चर्चा होने लगी है। कभी उनके लखनऊ से तो कभी दिल्ली से सटे नोएडा से चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। ऐसी राजनीतिक अटकल के शीला ने बयान देकर चर्चा को शांत करने की कोशिश की है। शीला दीक्षित ने इस तरह के सभी कयासों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि वह खुद कहीं से उम्मीदवार नहीं होंगी।

शीला दीक्षित ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वह किसी एक विधानसभा क्षेत्र में नहीं बंधना चाहती। पूरे प्रदेश में घूमकर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी। खुद चुनाव लड़ने से एक विधानसभा पर अधिक फोकस करना होगा। जबकि पूरे प्रदेश में कांग्रेस को बेहतर स्थान पर लाना उनका लक्ष्य है। आखिरकार वह प्रदेश मेंं कांग्रेस की सत्‍ता में वापसी कराना चाहती हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad