Advertisement

महाराष्ट्र में ‘शिवाजी फैन क्लब’ और गुजरात में ‘औरंगाबाद फैन क्लब’ चलता है: संजय राउत

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी के...
महाराष्ट्र में ‘शिवाजी फैन क्लब’ और गुजरात में ‘औरंगाबाद फैन क्लब’ चलता है: संजय राउत

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी के ‘‘फैन क्लब’’ (प्रशंसकों) की हुकूमत महाराष्ट्र में चलती है, जबकि ‘‘औरंगाबाद फैन क्लब’’ की हुकूमत गुजरात में चलती है, जहां मुगल बादशाह का जन्म हुआ था।

राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग उनकी पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे से ठीक उसी तरह प्यार करते हैं, जैसे वे उनके पिता एवं शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे से करते थे और ‘‘गुजरात से औरंगजेब के मित्र’’ शिवसेना को खत्म नहीं कर सकते।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि शिवसेना का जन्म मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों से हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘यह छत्रपति शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है। यहां ‘शिवाजी फैन क्लब’ का शासन चलता है। भाजपा और गुजरात में ‘औरंगजेब फैन क्लब’ का शासन चलता है, क्योंकि औरंगजेब का जन्म वहीं (गुजरात में) हुआ था।’’

राउत की टिप्पणी हाल में पुणे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए बयान के बाद आई है। शाह ने शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को ‘औरंगजेब फैन क्लब’ का प्रमुख करार दिया था और कहा था कि वह ‘‘1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगने वाले लोगों के साथ बैठे’’ हैं।

शाह ने कहा था, ‘‘औरंगजेब फैन क्लब क्या है? जो (26/11 आतंकवादी हमले के दोषी) कसाब को बिरयानी खिलाते हैं, जो याकूब मेमन के लिए क्षमादान मांगते हैं, जो (विवादित इस्लामी उपदेशक) जाकिर नाइक को शांति दूत पुरस्कार देते हैं और जो (प्रतिबंधित इस्लामी संगठन) पीएफआई का समर्थन करते हैं। उद्धव ठाकरे को इन लोगों के साथ बैठने में शर्म आनी चाहिए।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad