Advertisement

किसानों से मिलने मंदसौर पहुंचे शिवराज, मृतक किसान की पत्नी बोलीं, 'मेरा पति लाकर दो'

किसान आंदोलन से बिगड़े माहौल के बाद बुधवार को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मंदसौर पंहुच गए हैं। वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सत्याग्रह पर बैठने वाले हैं।
किसानों से मिलने मंदसौर पहुंचे शिवराज, मृतक किसान की पत्नी बोलीं, 'मेरा पति लाकर दो'

शिवराज सिंह मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात किए। वे  बड़वन गांव पहुंचे जहां फायरिंग में मारे गए किसान के परिजनों से वे मुलाकात किए। इस दौरान किसान परिवार ने सीएम से अपनी मांग रखी है-

- परिजनों का कहना है कि सरकार घनश्याम धाकड़ के 5 वर्षीय बेटे और 2 महीने की बेटी की पूरी जिम्मेदारी लें. सरकार पढ़ाई की जिम्मेदारी ले.

- परिजनों ने मांग की है कि सरकार उन पुलिसवालों पर आपराधिक केस दर्ज करें जिन्होंने घनश्याम की पिटाई की.

- गांववालों ने मांग की है कि गांव के जिन अन्य किसानों को जेल में बंद किया गया है उन्हें छुड़ाया जाए

मेरा पति लाकर दो...

जब सीएम शिवराज किसान परिवार से मिलने बड़वन पहुंचे तब मृतक किसान की पत्नी ने कहा, "सीएम आंसू तो पोछ नहीं पाए क्या मेरा पति वापस लाकर दे सकते हैं? मुझे मेरा पति चाहिए।”

 

इधर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बुधवार को 72 घंटे के लिए सत्याग्रह करने के लिए भोपाल पहुंचेंगे।

पिछले दौ दिनों में मध्य प्रदेश में 3 किसानों ने खुदकुशी कर ली है तीनों किसानों ने 24 घंटे के अंतराल के अंदर ही खुदकुशी की थी। इन किसानों में म.प्र. के विदिशा के शम्साबाद में हरि सिंह जाटव, वहीं होशंगाबाद जिले के सियोनी मालवा गांव में कर्ज में दबे एक किसान ने खुदकुशी कर ली थी। किसान का नाम माखनलाल बताया जा रहा है। सोमवार को ही रेहटी तहसील में आने वाले ग्राम जाजना के एक किसान ने छह लाख रुपए के कर्ज से तंग आकर जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था।

गौरतलब है कि मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदसौर गए थे, लेकिन उन्हें वहां गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad