Advertisement

शिवराज का अनशन दूसरे दिन ही समाप्त, अब तीन दिन तक चलेगा सिंधिया का सत्याग्रह

सीएम शिवराज के उपवास के दूसरे दिन भी किसानों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों ने आज पूरे प्रदेश में चक्का जाम और जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं उपवास पर बैठे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नारियल का पानी पीकर उपवास समाप्त कर दिया है। बीजेपी नेता कैलाश जोशी ने उन्हें नारियल का पानी पिलाया।
शिवराज का अनशन दूसरे दिन ही समाप्त, अब तीन दिन तक चलेगा सिंधिया का सत्याग्रह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपवास का आज दूसरा दिन था। शनिवार को उन्होंने प्रदेश में शांति बहाली न होने तक उपवास रखने का ऐलान किया था। लेकिन रविवार को भी किसानों का गुस्सा कायम है। शिवराज ने अपने अनशन के दूसरे ही दिन उपवास तोड़ दिया। इधर कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन तक सत्याग्रह करने वाले हैं।


 

कर्फ्यू में ढील

इस बीच प्रशासन द्वारा मंदसौर में हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन ने सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है।

शिवराज के खिलाफ सिंधिया का सत्याग्रह

इधर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों के समर्थन में सत्याग्रह का ऐलान किया है। सिंधिया ने 14 जून से भोपाल में 72 घंटों के सत्याग्रह की घोषणा की है। सिंधिया ने बताया इससे पहले 12 जून को इंदौर में और 13 जून को मंदसौर में घायल किसानों और मारे गए किसानों के परिजनों से मिलेंगे।

गौरतलब है कि कर्ज माफी समेत समर्थन मूल्यों जैसी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर 6 जून को मंदसौर में पुलिस ने फायरिंग कर दी थी। पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद किसानों के आंदोलन ने और उग्र रूप ले लिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad