Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने संभाला कार्यभार, बोले- एक महत्वपूर्ण कड़ी बनकर कार्य करेगा कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय

रिकॉर्ड समय तक मध्य प्रदेश की सत्ता संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मोदी सरकार...
शिवराज सिंह चौहान ने संभाला कार्यभार, बोले- एक महत्वपूर्ण कड़ी बनकर कार्य करेगा कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय

रिकॉर्ड समय तक मध्य प्रदेश की सत्ता संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री पदभार संभाल लिया है। मंगलवार सुबह शिवराज सिंह ने पहले पौधरोपण किया। उसके बाद विधिवत पूजा-अर्चना कर अपने कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कृषि मंत्रालय का चार्ज संभाला। वहीं, उन्हें मिली इस बड़ी जिम्मेदारी पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवराज सिंह ने कहा है कि वह पूरी निष्ठा से इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे।

मंगलवार को पदभार संभालने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, आज नई दिल्ली में भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने की दिशा में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय एक महत्वपूर्ण कड़ी बनकर कार्य करेगा।

 

उन्होंने कहा कि किसान कल्याण आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मैं, मेरे साथी मंत्रीगण और अधिकारी एक टीम के रूप में मिलकर काम करेंगे। परिश्रम की पराकाष्ठा और प्रयत्नों की परिसीमा करेंगे। आज संकल्प पत्र अपने अधिकारियों को सौंपा, जिसमें किसानों के कल्याण के कौन से कदम उठाएंगे, उसके वचन और मोदी जी की गारंटी भी है। किसान कल्याण के प्रत्येक संकल्प को पूरा करने के लिए भी आज काम प्रारंभ होगा। हम सब मिलकर खेती और किसानों के कल्याण के काम में अभी से जुटते हैं और अपने आपको समर्पित करते हैं।

पदभार ग्रहण करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है और किसानों के कल्‍याण के लिए हर संभव कदम उठाएगी। सरकार और तेज गति से कार्य करेगी।

 

इससे पहले कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने पर शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, "भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। सशक्त तथा संपन्न किसान समृद्ध भारत का आधार हैं। सरकार की प्राथमिकता किसान का कल्याण तथा गांवों का उत्थान है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम विकसित भारत के विराट संकल्पों को सिद्ध करेंगे तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 71 केंद्रीय मंत्रियों ने नौ जून को शपथ ली। अगले दिन 10 जून को सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हुआ। 11 जून यानी आज से मंत्रियों की यह लंबी चौड़ी फौज एक्शन में आ गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad