Advertisement

सिसोदिया ने केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी, कहा- सीएम तानाशाही के खिलाफ लड़ रहे हैं सबसे कठिन लड़ाई

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की...
सिसोदिया ने केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी, कहा- सीएम तानाशाही के खिलाफ लड़ रहे हैं सबसे कठिन लड़ाई

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि पार्टी सुप्रीमो "देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ सबसे कठिन लड़ाई" लड़ रहे हैं।

आम आदमी पार्टी केजरीवाल का जन्मदिन मनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित करेगी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री, मेरे प्रिय मित्र और राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जिन्होंने देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ सबसे कठिन संघर्ष किया "

सिसोदिया ने 'एक्स' पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "हमें एक देशभक्त और क्रांतिकारी नेता के सैनिक होने पर गर्व है, जिन्होंने तानाशाह के सामने घुटने टेकने के बजाय जेल जाना पसंद किया। आज देश का लोकतंत्र अरविंद केजरीवाल के रूप में कैद है।"

पूर्व उपमुख्यमंत्री भी शाम को अपना पैदल मार्च शुरू करेंगे। 'एक्स' पर एक पोस्ट में आप ने कहा, ''अरविंद केजरीवाल एक ऐसा विचार है जिसे जितना अधिक दबाया जाता है वह उतना ही मजबूत होता जाता है।''

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने केजरीवाल को "आधुनिक भारत का क्रांतिकारी" बताया और विश्वास जताया कि वह जल्द ही जेल से बाहर आएंगे। उन्होंने लिखा, "आज आधुनिक भारत के क्रांतिकारी अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन है, जिन्होंने अपने शासन मॉडल से दिल्ली की स्थिति बदल दी।"

उन्होंने लिखा, "अपनी ईमानदार राजनीति से दिल्ली के लोगों को नई आशा दी। तानाशाही से लड़ते हुए लाखों लोगों का भविष्य संवारने वाले अरविंद जी आज झूठे मामले में जेल में हैं। लेकिन सच्चाई की जीत होगी और दिल्लीवासियों के पसंदीदा मुख्यमंत्री बाहर आएंगे।"

अरविंद केजरीवाल, जो आप के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है लेकिन वह अभी भी जेल में हैं क्योंकि सीबीआई ने उन्हें संबंधित मामले में गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad