Advertisement

स्‍मृति ईरानी का राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर हमला, फोटो दिखाकर बताया जॉर्ज सोरोस कनेक्‍शन!

कर्नाटक में भाजपा आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराना कांग्रेस को तब भारी...
स्‍मृति ईरानी का राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर हमला, फोटो दिखाकर बताया जॉर्ज सोरोस कनेक्‍शन!

कर्नाटक में भाजपा आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराना कांग्रेस को तब भारी पड़ गया जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर सवाल खड़े किए और उनके जॉर्ज सोरोस कनेक्शन के बारे में तथ्य पेश किए।

भाजपा ने दावा किया कि गांधी परिवार ने फिर से सबूत दिया है कि वह सत्ता मिलने पर सत्य को दबाने में कितना सक्षम हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तस्वीरों और कुछ कागजों के साथ बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईं और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में सुनीता विश्वनाथ नामक एक महिला से भेंट की। स्मृति ईरानी ने इस मुलाकात की तस्वीर दिखाई, जिसमें राहुल गांधी और सुनीता विश्वनाथ साथ बैठे थे। उन्होंने बताया कि कथित महिला जॉर्ज सोरोस द्वारा फाइनेंशियली फंडेड है।

भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के खिलाफ अपनी पार्टी के आरोपों को दोहराया और कहा कि वह संदिग्ध साख वाले लोगों के साथ "आगे बढ़े", जिनमें अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के करीबी लोग भी शामिल हैं, जो लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई भारत सरकार को "अस्थिर" करना चाहते हैं। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के अमेरिका में भारतीय प्रवासियों के एक कार्यक्रम पर भी सवाल उठाए।

उन्होंने उक्त कार्यक्रम की मेजबानी में उत्तरी अमेरिका के इस्लामिक सर्कल के तंजीम अंसारी की भागीदारी के लिए गांधी पर हमला किया और कहा कि अंसारी का जमात-ए-इस्लामी के साथ एक संगठनात्मक संबंध है। उन्होंने कहा, "28 फरवरी को इस संगठन के बारे में अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में एक रिजोल्यूशन में स्पष्ट किया गया था कि अंसारी का संबंध जमात-ए-इस्लामी से है। "

कांग्रेस शासित कर्नाटक में मालवीय के खिलाफ एफआईआर पर स्मृति ईरानी ने भाजपा का स्पष्ट रूप जाहिर किया और कहा कि उनकी पार्टी को "राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के संबंध में भाजपा द्वारा उठाए गए रुख के खिलाफ एफआईआर के संबंध में जानकारी मिल रही है।" उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने साबित कर दिया कि सत्ता मिलने पर वह सच्चाई को दबाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, " कांग्रेस ने इसका जवाब नहीं दिया कि क्या यह सच है कि गांधी अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान सुनीता विश्वनाथ से मिले थे। जब यह हर भारतीय को पता है कि जॉर्ज सोरोस क्या करने का इरादा रखते हैं, तो गांधी उन लोगों के साथ मेलजोल क्यों बढ़ा रहे हैं जिन्हें जॉर्ज सोरोस द्वारा वित्त पोषित किया जाता है?"

"श्री राहुल गांधी जी, जॉर्ज सोरोस और उनके द्वारा फंडेड संगठनों रिश्ता अब का नहीं पहले का है। एक और प्रकाशन के अनुसार ओपन सोसायटी के ग्लोबल अध्यक्ष सलील सेठी, जो जॉर्ज सोरोस के संस्थान के साथ हैं, कर्नाटक में श्री गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे।"

गौरतलब है कि कर्नाटक पुलिस ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मजाक उड़ाने वाला एक वीडियो पोस्ट करके "समूहों के भीतर दुश्मनी को बढ़ावा देने" और "लोगों को भड़काने" के लिए मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार, हाल ही में मालवीय द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट के संबंध में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रमेश बाबू की शिकायत के बाद यह मामला दर्ज किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad