Advertisement

सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई बड़ी बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून रो पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है। वीडियो...
सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई बड़ी बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून रो पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में पार्टी के महासचिवों, राज्य के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों का बुलाया है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि मीटिंग में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा होगी और पार्टी में जारी अंतर्कलह को लेकर भी बात हो सकती है। वहीं, कांग्रेस पार्टी आम लोगों से जुड़े महंगाई के मुद्दे पर सड़क पर उतरने की तैयारी कर रही है। समझा जाता है कि प्रमुख रूप से इसी मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए इस बैठक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ आंदोलन करने को लेकर कांग्रेस के बड़े नेता रणनीति बनाएंगे। बता दें कि कांग्रेस ने हाल में ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन किया था लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और कई राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुका है। ऐसे में कांग्रेस एक बार फिर सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रही है।

सूत्रों बताते हैं कि कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस की ओर से शुरू किए जा रहे सर्वे को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा अन्य मौजूदा मुद्दों और राजनीतिक हालातों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा, जिनमें आगामी विधानसभा चुनाव जैसे मुद्दे भी शामिल हैं।

कांग्रेस की यह मीटिंग ऐसे समय में होने वाली है, जब कई वरिष्ठ नेताओं ने बागी रुख अख्तियार कर रखा है। इसके अलावा राजस्थान और पंजाब जैसे राज्यों में अंतर्कलह बढ़ गई है। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ आ गए हैं। इसके अलावा राजस्थान की बात करें तो एक तरफ सचिन पायलट गुट के विधायकों ने मोर्चा खोल रखा है तो वहीं बीएसपी से आए 6 विधायकों और 13 निर्दलियों ने भी सत्ता में हिस्सेदारी की मांग की है। इसके चलते लीडरशिप भी पसोपेश में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad