Advertisement

सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में 17 दलों को न्योता, विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता...
सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में 17 दलों को न्योता, विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं। ये डिनर ऐसे समय आयोजित किया गया है जब विपक्षी एकता की बात हो रही है और सत्ताधारी एनडीए के कुनबे में सब कुछ ठीक नहीं है।

हाल ही में तेलुगु देशम पार्टी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू केंद्र से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं। हालांकि सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेडी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को न्योता नहीं दिया गया है। डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे। वे हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसपी को भी इस डिनर के लिए न्योता भेजा गया है लेकिन हो सकता है मायावती इसमें किसी भी नेता को न भेजें क्योंकि कर्नाटक विधानसभा में पार्टी ने जनता दल सेक्युलर के साथ समझौता कर रखा है। इस डिनर का आयोजन दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में किया गया है। माना जा रहा है कि इस डिनर के बाद आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की एकता को बल मिल सकता है। सोनिया गांधी पहले ही आम चुनाव को लेकर विपक्षी दलों से मतभेद भुलाकर साथ आने की अपील कर चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad