Advertisement

यूपी का दंगल : सपा के साथ महागठबंधन पर कांग्रेस में बगावत के सुर

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की मुलाकात के बाद सपा और कांग्रेस में गठबंधन की खबरेंं आई। मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच बातचीत भी हुई। सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव और प्रशांत किशोर की भेंट और फिर पीके की मुलायम से दो घंटे से ज्यादा की बातचीत गठबंधन के साफ संकेत है। सियासी चर्चा महागठबंधन की है।
यूपी का दंगल : सपा के साथ महागठबंधन पर कांग्रेस में बगावत के सुर

इसी बीच प्रदेश में कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों के तो चेहरे उतर ही गए हैं और अब जिला अध्यक्षों की तरफ से बगावती संकेत आना शुरू हो चुके हैं। तकरीबन 40 जिला अध्यक्षों ने प्रदेश कांग्रेस प्रशासन से मौखिक तौर पर अपनी नाराजगी जता दी है और महागठबंधन की स्थिति में इस्तीफा देने तक की बात कह दी है। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस संगठन ने बड़े नेताओं को इसकी जानकारी भी दे दी हैजिसके बाद भी गठबंधन पर स्थिति अभी साफ नहीं की गई है।


इस साल की शुरुआत से ही कांग्रेस यह कहती रही है कि चुनाव में अकेले जाएंगे। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के आने के बाद सभी संभावित उम्मीदवारों को लगातार मैदान में दौड़ाया गया और तमाम दूसरे तरह के आयोजन उनकी तरफ से कराए गए। संगठन को भी मैदान में उतारा गया और अब की परिस्थितियां महागठबंधन की तरफ बढ़ रही हैं। यह चर्चा न तो कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों को पसंद आ रही हैं और न ही जिला अध्यक्षों को। उनका कहना है कि अगर गठबंधन ही करना था तो फिर लगातार उनसे काम ही क्यों लिया गया। क्यों उनका इतना पैसा खर्च कराया गया जबकि उन्हें चुनाव ही नहीं लड़ना है।

यह विरोध करने वाले ज्यादातर वह जिले हैं जहां कांग्रेस पूरी तरह साफ है और वर्तमान विधायक सपा के हैं। ऐसे में कांग्रेस जिला अध्यक्ष और उन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का साफ मानना है कि सपा अपने मौजूदा विधायकों का टिकट काटकर कांग्रेस को सीट नहीं देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad