Advertisement

बिलकिस बानो केस में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'असलियत में बलात्कारियों का साथ'

गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के बलात्कार केस में दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी...
बिलकिस बानो केस में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'असलियत में बलात्कारियों का साथ'

गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के बलात्कार केस में दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में 'बलात्कारियों' का साथ। 

दरअसल, सोमवार को गुजरात सरकार ने कोर्ट में दलील दी थी कि उन्होंने दोषियों की रिहाई केंद्र सरकार के कहने पर की। 15 अगस्त के दिन रेपिस्टों की रिहाई हुई थी। जेल के बाहर उन्हें मिठाई खिलाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया था।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘लाल किले से महिला सम्मान की बात, लेकिन असलियत में 'बलात्कारियों' का साथ। प्रधानमंत्री के वादे और इरादे में अंतर साफ है, प्रधानमंत्री ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है।'' कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘‘देश इंतज़ार कर रहा है मोदी जी, कुछ इस मुद्दे पर भी अपने मन की बात बताइए।''

राहुल गांधी ने यह आरोप उस वक्त लगाया है जब एक दिन पहले सोमवार को गुजरात सरकार ने उच्चतम न्यायालय में कहा था कि बिल्कीस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में 11 दोषियों को माफी देने के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी ली गयी थी।

खेड़ा ने बिल्कीस मामले पर एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘जहां सरकार बलात्कार की शिकार का मज़हब और बलात्कारी का धर्म देख कर अपने निर्णय ले, क्या वहाँ अब कुछ बचा है लड़ने को?''

गौरतलब है कि 21 वर्षीय बिल्कीस बानो से गोधरा ट्रेन अग्निकांड के बाद हुए दंगों के दौरान सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और उसकी तीन साल की बेटी समेत परिवार के सात सदस्यों की हत्या कर दी गयी थी। घटना के वक्त वह पांच महीने की गर्भवती थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad