Advertisement

तेलंगाना में कांग्रेस के लिए समर्थन का ‘तूफान’ आने वाला है: पिनापाका में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के लिए समर्थन...
तेलंगाना में कांग्रेस के लिए समर्थन का ‘तूफान’ आने वाला है: पिनापाका में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के लिए समर्थन का ‘तूफान’ आने वाला है और राज्य में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) बुरी तरह हारेगी।

राहुल ने खम्मम जिले के पिनापाका में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि बीआरएस का भ्रष्टाचार पूरे राज्य में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य ‘तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना’ और उसके बाद केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार को ‘सत्ता से हटाना’ है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘केसीआर (के.चंद्रखेशर राव) को पता चल गया है कि तेलंगाना में कांग्रेस का ‘तूफान’ आने वाला है… ऐसा तूफान आने वाला है कि केसीआर और उनकी पार्टी तेलंगाना में नजर नहीं आएगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने किया क्या है? मुख्यमंत्री साहब, जिस स्कूल और कॉलेज में आपने पढ़ाई की, उसे कांग्रेस ने बनाया। जिन सड़कों पर आप यात्रा करते हैं, वे सड़कें कांग्रेस ने बनाई हैं।’’

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना के युवाओं के समर्थन से विकास किया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस ही थी जिसने तेलंगाना राज्य बनाने का वादा पूरा किया और हैदराबाद को ‘दुनिया की आईटी राजधानी’ बनाया।

उन्होंने कहा, ‘‘मुकाबला ‘दोराला (सामंती) तेलंगाना और ‘प्रजाला’ (जनता) तेलंगाना के बीच है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि शराब और रेत समेत सभी विभाग ‘जहां से पैसा बनता है’, मुख्यमंत्री के परिवार के हाथों में हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि लोग जब एक अलग राज्य चाह रहे थे तब उन्होंने ‘जनता के तेलंगाना’ का सपना देखा था, लेकिन ‘केसीआर’ केवल एक परिवार के सपने को पूरा कर रहे हैं।

उन्होंने केसीआर पर कालेश्वरम परियोजना के निर्माण के नाम पर ‘लोगों से एक लाख करोड़ रुपये लूटने’ का आरोप लगाते हुए कहा, ‘उनके (केसीआर के) भ्रष्टाचार के उदाहरण तेलंगाना के कोने-कोने में देखे जा सकते हैं।’

राहुल ने हाल में यह खबर आने के बाद कालेश्वरम परियोजना के मेदिगड्डा बैराज का दौरा किया था कि बैराज के खंभे डूब गए हैं।

 

उन्होंने साथ ही, यह आरोप भी लगाया कि बीआरएस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच सांठगांठ है। उन्होंने याद दिलाया कि बीआरएस ने लोकसभा में नरेन्द्र मोदी सरकार का समर्थन किया था।

उन्होंने एआईएमआईएम पर भाजपा की मदद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां भी कांग्रेस चुनाव लड़ती है वहां वह (एआईएमआईएम) अपने उम्मीदवार उतारती है। उन्होंने कहा कि चुनावी मुकाबला कांग्रेस और बीआरएस के बीच है। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम और भाजपा चुनाव में बीआरएस की मदद कर रही।

तेलंगाना के लोगों के लिए कांग्रेस की छह ‘गारंटी’ के वादे पर उन्होंने कहा कि ये आश्वासन केसीआर और नरेन्द्र मोदी के वादों की तरह खोखले नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारा पहला लक्ष्य तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना है। उसके बाद, हम दिल्ली (केंद्र में) में नरेन्द्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad