Advertisement

भाजपा नेताओं का एकमात्र मकसद हर कीमत पर सत्ता हासिल करना है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भारतीय जनता...
भाजपा नेताओं का एकमात्र मकसद हर कीमत पर सत्ता हासिल करना है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का एकमात्र मकसद किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करना है और वे अपने इस मकसद को पूरा करने के लिए भ्रष्ट आचरण करते हैं, धन बल का इस्तेमाल करते हैं, विधायकों को रिश्वत देते हैं और भगवान के नाम पर लोगों को गुमराह करते हैं।

प्रियंका ने हिमाचल प्रदेश के चंबा में एक रैली में कहा, ‘‘मोदी ने राज्य में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई कांग्रेस सरकार को भ्रष्ट आचरण के जरिए और धन बल का उपयोग करके गिराने का हर संभव प्रयास किया।’’ 

चंबा शहर के ऐतिहासिक चौगान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम पर धनबल का इस्तेमाल करके और विधायकों को खरीदकर चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने सवाल किया कि क्या हम यही ईमानदार राजनीति चाहते हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और बीजेपी नेता किसी भी तरह से सत्ता बरकरार रखना चाहते हैं, भले ही इसके लिए उन्हें भ्रष्ट आचरण करना पड़े।

उन्होंने हिमाचल और चंबा के लोगों से कटे रहने के लिए भी मोदी की आलोचना की और उन पर केवल एक पर्यटक के रूप में दौरा करने और 2023 की बारिश आपदा के दौरान सहायता प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पिछले साल हिमाचल में मानसून आपदा के दौरान, पीएम मोदी द्वारा हिमाचल को अपना दूसरा घर कहने के बावजूद भाजपा ने कोई सहायता नहीं दी।

उन्होंने इसकी तुलना कांग्रेस के प्रयासों से करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता जमीन पर रहकर जनता का दुख बांट रहे हैं और राहत प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने आगे यह भी बताया कि उच्च बेरोजगारी दर और सरकारी क्षेत्र में रिक्तियां भाजपा की त्रुटिपूर्ण नीतियों के कारण थीं, जो केवल मोदी के अरबपति दोस्तों के हक में हैं। भाजपा के शासन में किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य नहीं मिलता है। बेरोजगार युवाओं की संख्या 70 वर्षों में सबसे अधिक है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं लेकिन आप पीएम के मुंह से बेरोजगारी और मुद्रास्फीति जैसे शब्द नहीं सुनेंगे।

प्रियंका ने कहा कि बीजेपी सरकार ने लोगों को सशक्त बनाने की बजाय समाज को कमजोर करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अतार्किक बातें करते हैं कि कांग्रेस लोगों की संपत्ति छीन लेगी। उन्होंने अग्निवीर योजना के मुद्दों पर भी प्रकाश डाला और कहा कि इसने शहीदों की दो श्रेणियां बनाईं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सैनिकों के लिए विकलांगता पेंशन खत्म कर दी।

कांग्रेस की परंपरा को दर्शाते हुए, उन्होंने लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की विरासतों का जिक्र किया। उन्होंने भाजपा पर वादे तोड़ने और अविश्वसनीय होने का आरोप लगाया और बताया कि उनकी बयानबाजी के बावजूद, भाजपा केवल 10 वर्षों में सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा, वे कांग्रेस पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हैं, लेकिन 55 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी नहीं बन पाई।

प्रियंका ने इसे भाजपा की नीतियों से अलग करते हुए आईआईटी, आईआईएम, निफ्ट, भाखड़ा नांगल बांध और मेडिकल कॉलेजों की स्थापना जैसी कांग्रेस की उपलब्धियों के बारे बताया। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि कांग्रेस ने कभी भी देश की संपत्ति को अरबपतियों को नहीं बेचा है और न ही सत्ता के लिए सरकारों को गिराया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग न केवल अपने सांसद चुनेंगे बल्कि राज्य की छह विधानसभा सीटों पर भी चुनाव हो रहे हैं और राज्य सरकार का भविष्य इन चुनावों पर निर्भर करेगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad