Advertisement

'जब पिछली सरकारों के तहत मणिपुर जल रहा था तब...': अनुराग ठाकुर ने INDIA प्रतिनिधिमंडल पर कसा तंज

मणिपुर की वर्तमान स्थिति का आंकलन करने के लिए और संसद में अपने पक्ष को मज़बूत करने के लिए पूर्वोत्तर...
'जब पिछली सरकारों के तहत मणिपुर जल रहा था तब...': अनुराग ठाकुर ने INDIA प्रतिनिधिमंडल पर कसा तंज

मणिपुर की वर्तमान स्थिति का आंकलन करने के लिए और संसद में अपने पक्ष को मज़बूत करने के लिए पूर्वोत्तर राज्य पहुंचे INDIA गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमला किया है। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर कहा कि जब उनके (विपक्ष) शासन के दौरान पूर्वोत्तर राज्य जल गया तो उन्होंने कभी कुछ नहीं बोला।

शनिवार को पश्चिम बंगाल पहुंचने के बाद एएनआई से बात करते हुए, भाजपा नेता ने कहा, "यह दौरा महज दिखावा है। जब पिछली सरकारों के तहत मणिपुर जल रहा था तब विपक्षी गठबंधन ने कभी कुछ नहीं बोला।"l

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | West Bengal: Union Minister, Information &amp; Broadcasting and Youth Affairs, Anurag Thakur arrives at Kolkata airport, says, &quot;It is just a showoff by the INDIA alliance MPs who have gone to Manipur. The opposition &amp; its allies never spoke when Manipur used to burn during… <a href="https://t.co/qOVGA8VN8a">pic.twitter.com/qOVGA8VN8a</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1685142596992311298?ref_src=twsrc%5Etfw">July 29, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

शनिवार को मणिपुर दौरे पर गए 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "क्या वह साथी विपक्षी नेताओं को पश्चिम बंगाल की ऐसी ही यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार और इच्छुक होते, जहां पंचायत चुनावों के दौरान और उसके बाद बड़े पैमाने पर हिंसा और रक्तपात हुआ था।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "जब वे मणिपुर से लौटेंगे, मैं अधीर रंजन चौधरी से अनुरोध करूंगा कि अपने दल को लेकर पश्चिम बंगाल भी आएं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वह पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार का समर्थन करते हैं।"

गौरतलब है कि प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेताओं के अलावा बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सांसद भी शामिल हैं, जिसपर पंचायत चुनाव के दौरान और उसके बाद महिलाओं पर अत्याचार और हिंसा के आरोप लग रहे हैं।

कांग्रेस शासित राज्य में महिलाओं के खिलाफ हाल के अपराधों को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा, "मुझे आश्चर्य है कि क्या INDIA गठबंधन भी राजस्थान का दौरा करने की योजना बना रहा है, जो नियमित हत्याओं और महिलाओं के खिलाफ अपराधों का गवाह रहा है?"

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को इम्फाल हवाई अड्डे पर उतरने के लिए तैयार है। विपक्ष का कहना है कि इस यात्रा का उद्देश्य पूर्वोत्तर राज्य में जमीनी स्थिति का अंदाजा लगाना है। बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में लगातार हंगामा हो रहा है क्योंकि विपक्ष पीएम मोदी से बयान की मांग कर रहा है।

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर राज्य, दो महीने से जातीय हिंसा से जूझ रहा है, जो मणिपुर उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद भड़की है, जिसमें राज्य सरकार से मेइती समुदाय को अनुसूचित जनजाति की सूची में जोड़ने पर विचार करने के लिए कहा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad