Advertisement

'जो अहंकारी बन गए उन्हें 241 पर रोक दिया, जो राम विरोधी हैं वो 234 पर... यह प्रभु का न्याय है,' बोले इंद्रेश कुमार

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से एक बयान सामने आया है। लोकसभा...
'जो अहंकारी बन गए उन्हें 241 पर रोक दिया, जो राम विरोधी हैं वो 234 पर... यह प्रभु का न्याय है,' बोले इंद्रेश कुमार

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से एक बयान सामने आया है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने बगैर नाम लिए भाजपा को इशारों-इशारों में अहंकारी तक कह दिया। उन्होंने कहा कि जो अहंकारी बन गए, भगवान राम ने उन्हें 241 पर रोक दिया। बता दें कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 240 सीटें मिली हैं।

मोहन भागवत के बाद दूसरे नंबर पर कहे जाने वाले इंद्रेश कुमार जयपुर के पास कनोता पहुंचे हुए थे, जहां आयोजित 'रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह में उन्होंने ये बात कही।

इंद्रेश कुमार ने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उन्होंने कहा कि चुनाव के परिणाम उनके रवैये को दर्शाते हैं। उनमें अहंकार आ गया था, उनका इशारा सीधा-सीधा भाजपा की ओर था। उन्होंने कहा, पार्टी ने पहले भक्ति की, उसके बाद अहंकारी हो गई। भगवान राम ने उनको 241 पर ही रोक दिया, पर सबसे बड़ी पार्टी बना दिया। वहीं, एक ओर उनका ये भी कहना था कि जिन लोगों को भगवान राम में आस्था नहीं थी उनको 234 पर ही रोक दिया, यानी कि इंडिया अलायंस।

इंद्रेश कुमार ने कहा, लोकतंत्र में रामराज्य का विधान देखिए, इन्होंने राम की भक्ति तो की, लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए। सबसे बड़ी पार्टी भी बने, लेकिन जो वोट मिलने चाहिए थे उनको अहंकार के कारण भगवान राम ने रोक दिया। उन्होंने ये भी कहा कि जिन लोगों ने राम का विरोध किया उनको सत्ता नहीं मिल पाई, सब के सब मिलकर नंबर दो पर रह गए।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि भगवान का न्याय सच्चा और आनंददायक होता है, जो लोग उनकी पूजा करते हैं उनको विनम्र होना चाहिए और जो लोग विरोध करते हैं भगवान उनसे स्वयं निपटते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम भेदभाव नहीं करते और न ही दंड नहीं देते। राम किसी को विलाप नहीं करवाते। राम सभी को न्याय देते हैं, वे देते हैं और देते रहेंगे। भगवान राम हमेशा न्यायप्रिय थे और रहेंगे। उन्होंने तो एक ओर लोगों की रक्षा की तो एक ओर रावण का भी भला किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad