Advertisement

जब तक मोदी जिंदा हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दावा किया कि इंडिया ब्लॉक अगले पांच सालों में पांच...
जब तक मोदी जिंदा हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दावा किया कि इंडिया ब्लॉक अगले पांच सालों में पांच प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहा है और कहा कि गठबंधन में 'घी' को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है, गाय के दूध देने से पहले ही।

सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार समाप्त होने से कुछ घंटे पहले, मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक रैली में कहा कि जब तक वे जिंदा हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता।

प्रधानमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा, "इस चुनाव में आप न केवल देश का प्रधानमंत्री चुनेंगे, बल्कि देश का भविष्य भी तय करेंगे।" उन्होंने इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधते हुए कहा, "एक तरफ आपके परखे हुए 'सेवक' मोदी हैं। दूसरी तरफ कौन है, कोई नहीं जानता।" इंडिया ब्लॉक में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम सहित विपक्षी दल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक "बेहद सांप्रदायिक, जातिवादी और भाई-भतीजावादी" है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो उसने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया। मोदी ने कहा कि इंडिया ब्लॉक पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहा है। उन्होंने कहा, "गाय ने दूध नहीं दिया, लेकिन गठबंधन में घी को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है।"

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होगा। 1990 के दशक के मध्य में राज्य में भाजपा के लिए काम करने के अपने दिनों को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हरियाणा ने मुझ पर बहुत प्यार बरसाया है, मेरे आपसे गहरे संबंध हैं।"

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार धर्मबीर सिंह के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, "यह मेरी गारंटी है कि हम हरियाणा के विकास को रुकने नहीं देंगे।"

मोदी ने यह भी कहा कि पिछले 10 सालों में, "हमने कांग्रेस के पापों को धोने के लिए कड़ी मेहनत की है।" प्रधानमंत्री ने भारत ब्लॉक पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इसने अपनी हार के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाए, इसका आधार तैयार करना शुरू कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad