Advertisement

बकाया भुगतान की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए तृणमूल नई दिल्ली में धरना आयोजित करेगी: अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने एक रैली के दौरान उनकी पार्टी के दिल्ली में...
बकाया भुगतान की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए तृणमूल नई दिल्ली में धरना आयोजित करेगी: अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने एक रैली के दौरान उनकी पार्टी के दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देने की बात कही। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पार्टी राज्य का वित्तीय बकाया चुकाने की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए नई दिल्ली में कृषि भवन के बाहर धरना आयोजित करेगी।

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दृष्टिगत, नदिया जनपद में एक रैली को संबोधित करते हुए, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत राज्य को निधि प्रदान नहीं की है, जिसके प्रदेश में 11.36 लाख लाभार्थी हैं।

उन्होंने कहा, "भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र ने आवास योजना और 100-दिवसीय कार्य योजना के तहत हमें मिलने वाली धनराशि को रोक दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनसे धनराशि जारी करने का अनुरोध किया। टीएमसी के सांसद भी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से इसी सिलसिले में मिले...लेकिन बात अबतक आगे नहीं बढ़ी।"

उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का उद्देश्य एक वित्तीय वर्ष में कम से कम 100 दिनों की गारंटीशुदा मजदूरी रोजगार प्रदान करके ग्रामीण क्षेत्रों में परिवारों की आजीविका सुरक्षा को बढ़ाना है। बनर्जी के मुताबिक, अब केवल यही तरीका बचा है कि दिल्ली जाकर राज्य के गरीब लोगों के अधिकारों के लिए लड़ा जाए।

उन्होंने कहा, "हम दिल्ली जाएंगे और वहां कृषि भवन के बाहर लोगों के लिए न्याय की मांग के साथ धरना देंगे।" दो बार के टीएमसी सांसद ने कहा कि बंगाल भाजपा नेता बकाया राशि जारी करने की वकालत करने के बजाय "केंद्र को पत्र लिखकर राज्य निधि को रोकने का अनुरोध कर रहे हैं"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad