Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम मोदी का संदेश, कहा- लोकतंत्र के लिए आज का दिन अहम

संसद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन बेहद महत्वपूर्ण है। शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ...
अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम मोदी का संदेश, कहा- लोकतंत्र के लिए आज का दिन अहम

संसद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन बेहद महत्वपूर्ण है। शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी। सरकार और विपक्ष दोनों ही इसके बहाने जनता तक सियासी संदेश पहुंचाने की कोशिशों में लगे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे बड़ा दिन करार देते हुए सांसदों को संदेश दिया है कि वो बिना गतिरोध के चर्चा करेंगे और साथी सांसद व्यापक-रचनात्मक बहस करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हमारे संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन अहम है। मुझे भरोसा है कि मेरे साथी सांसद सहयोगी इस अवसर पर रहेंगे और एक रचनात्मक, व्यापक और व्यवधान मुक्त बहस सुनिश्चित करेंगे। हम इसके लिए लोगों और हमारे संविधान के निर्माताओं को श्रेय देते हैं। भारत हमें काफी नजदीक से देख रहा होगा।”

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है। सुबह 11 बजे से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी। शाम 6 बजे मतदान होगा। संख्या बल में सरकार का पलड़ा भारी है लेकिन विपक्ष भी इसे लेकर भारी उत्साहित है। लोकसभा में सीटों का समीकरण है उसके अनुसार भाजपा के पास अकेले खुद के दम पर बहुमत के लिए आवश्यक आंकड़ों से पांच सीट अधिक है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad