Advertisement

राज्यसभा चुनाव पर कांग्रेस बोली, ‘सत्य की हुई जीत और अहंकार की हार’

राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत से कांग्रेस बेहद उत्साहित है। भाजपा के उम्मीदवार को हराने के बाद कांग्रेस लगातार भाजपा और मोदी सरकार पर हमले कर रही है।
राज्यसभा चुनाव पर कांग्रेस बोली, ‘सत्य की हुई जीत और अहंकार की हार’

राज्यसभा चुनाव में चले हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद अहमद पटेल को मिली जीत ने कांग्रेस की निराशा को दूर कर दी है। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की हार के बाद यह जीत कांग्रेस को नई ऊर्जा देगी। दरअसल, अहमद पटेल को हराने के लिए भाजपा ने एड़ी-चोटी एक कर दी थी, ऊपर से कांग्रेस के भीतर टूट, विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त से पार्टी परेशान चल रही थी। ऐसे में कद्दावर नेता अहमद पटेल का विजयी होना कांग्रेस के लिए अहम है।

पटेल की जीत के बाद कांग्रेस ने भाजपा निशाना साधना जारी रखा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता आरएस सुरजेवाला ने कहा कि सत्य ने  जीत हासिल की और अहंकार ने हार का सामना किया है। भाजपा के दावे खोखले साबित हुए।

इससे पहले अहमद पटेल ने कहा,  “यह जीत केवल मेरी नहीं है। यह धनबल, बाहुबल के धड़ल्ले से उपयोग और राज्य मशीनरी के दुरुपयोग की हार है।” उन्होंने कहा,  “मैं खुश हूं और अपनी पार्टी के नेतृत्व, अपने विधायकों और सभी कार्यकर्ताओं का आभार देना चाहता हूं। जिन्होंने एक परिवार की तरह काम किया। यह एक मुश्किल चुनाव था जिसमें हमें जीत मिली।”  गौरतलब है कि पटेल पांचवीं बार उच्च सदन में पहुंचने में सफल हुए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad