Advertisement

'कांग्रेस और सपा के दो शहज़ादे दिन में सपने देख रहे हैं': यूपी में इंडिया गठबंधन के 79 सीटें जीतने के दावे पर पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीतने के इंडिया गठबंधन के दावे को लेकर समाजवादी...
'कांग्रेस और सपा के दो शहज़ादे दिन में सपने देख रहे हैं': यूपी में इंडिया गठबंधन के 79 सीटें जीतने के दावे पर पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीतने के इंडिया गठबंधन के दावे को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और कहा कि चार जून को यूपी की जनता इन्हें नींद से जगाएगी। 

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस और सपा के दोनों 'शहजादे' अफवाह फैला रहे हैं कि वे यूपी की 79 सीटें जीतेंगे। पहले मैं सुनता था कि लोग दिन में सपने देखते थे, लेकिन अब मुझे समझ में आया कि दिन में सपने देखने का क्या मतलब होता है। 4 जून को उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें जगाएगी और फिर वे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को दोष देंगे।" 

पीएम मोदी ने 'पाकिस्तान के पास परमाणु बम है' वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला और उन पर लोगों को डराने का आरोप लगाया, साथ ही कहा कि भारत के पास कमजोर कांग्रेस सरकार नहीं है।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान हार गया है, लेकिन सपा और कांग्रेस जैसे उसके समर्थक अब भारत को डराने में लगे हैं। ये लोग कहते हैं कि पाकिस्तान से डरो, क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। भारत क्यों डरे? आज भारत के पास कोई कमजोर कांग्रेस सरकार नहीं है। उसके पास मजबूत मोदी सरकार है। भारत आज घर में घुस कर मारता है।"

पीएम मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील करते हुए कहा, "जब भी आपको कोई पुण्य का काम करने को मिलता है तो क्या आपको वह मौका गंवा देना चाहिए? अगर आप वोट नहीं डालेंगे तो क्या आपको फायदा मिलेगा? अगर 80 करोड़ लोगों को मिल रहा है मुफ़्त राशन, आशीर्वाद नहीं देते क्या, लेकिन अगर आपने वोट नहीं दिया होता तो क्या वो पुण्य आपका गिना जाता?"

उन्होंने कहा, ''देश में पांच चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं और इन पांच चरणों ने देश में मोदी सरकार सुनिश्चित कर दी है। इंडी गठबंधन के बयान को देखिए, पूरा इंडी गठबंधन इस कदर हताशा में है कि अब उन्हें यह भी याद रखें कि उन्होंने दो दिन पहले क्या कहा था और आज वे क्या कह रहे हैं।"

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विपक्ष के गुट इंडिया पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश 500 साल से राम मंदिर का इंतजार कर रहा था, लेकिन इन लोगों को राम मंदिर और राम से दिक्कत है।

उन्होंने कहा, "इंडी गठबंधन की भाई-भतीजावादी पार्टियों ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। हमारा देश 500 साल से राम मंदिर का इंतजार कर रहा है, लेकिन इन लोगों को राम मंदिर और राम से दिक्कत है।"

पीएम मोदी ने कहा, "इस देश में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें अपने बेटे का जन्मदिन याद नहीं रहता, अपनी शादी की तारीख याद नहीं रहती, लेकिन इस देश का बच्चा-बच्चा 22 जनवरी 2024 जानता है। मैं 22 जनवरी कहता हूं और पूरा देश जय श्री राम कहता है।" 

उन्होंने आगे कहा कि देश 'राम से राष्ट्र, विरासत से विकास, आध्यात्मिकता से आधुनिकता' के मंत्र पर आगे बढ़ रहा है।

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, पीएम मोदी ने कहा, "आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आज भारत का कद बढ़ गया है, सम्मान बढ़ गया है। जब भारत अब वैश्विक मंचों पर बोलता है, जब भारत निर्णय लेता है तो दुनिया सुनती है।'' 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad