Advertisement

'सत्ता परिवर्तन नहीं हुआ तो 2024 का चुनाव आखिरी लोकसभा चुनाव होगा': विपक्ष की बैठक पर बोले संजय राउत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर और उन्हीं की अध्यक्षता में विगत दिन पटना में विपक्षी...
'सत्ता परिवर्तन नहीं हुआ तो 2024 का चुनाव आखिरी लोकसभा चुनाव होगा': विपक्ष की बैठक पर बोले संजय राउत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर और उन्हीं की अध्यक्षता में विगत दिन पटना में विपक्षी दलों की महा बैठक हुई। लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक हुई। बैठक में 15 से अधिक विपक्षी दलों ने भाग लिया। इस बैठक में हुई बातचीत को लेकर संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के हवाले से बात सामने रखी है।

उद्धव ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने कहा, "उद्धव ठाकरे ने कल की बैठक में यही कहा कि यदि 2024 चुनावों में सत्ता परिवर्तन नहीं होता है तो यह आखिरी चुनाव साबित होगा। इसलिए हमें लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए एक होना होगा। एक होकर चुनाव लड़ना होगा।" गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे विगत वर्ष तब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हट गए थे, जब एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 40 विधायकों ने बगावत कर दी थी।

बता दें कि पटना में 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने भाजपा को हराने के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने का संकल्प लिया। बैठक के बाद ज्यादातर नेताओं ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। बैठक में पार्टियों ने अपने मतभेदों को भुलाकर एक साथ काम करने का फैसला किया। वे संयुक्त रणनीति बनाने के लिए अगले महीने शिमला में बैठक करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad