Advertisement

पीएम मोदी के बयान पर राज्यसभा में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हम मणिपुर की बात कर रहे, वो ईस्ट इंडिया की

मणिपुर पर चर्चा के लिए संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में लगातार गतिरोध जारी है। दोनों सदनों...
पीएम मोदी के बयान पर राज्यसभा में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हम मणिपुर की बात कर रहे, वो ईस्ट इंडिया की

मणिपुर पर चर्चा के लिए संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में लगातार गतिरोध जारी है। दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है। मणिपुर के मसले पर चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस और आप समेत विपक्षी दलों ने स्थगन प्रस्ताव दिया था।

भाजपा संसदीय दल की मीटिंग में प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A पर बयान दिया। पीएम मोदी ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना भी एक विदेशी ने की थी। उन्होंने कहा कि इंडियन मुजाहिद्दीन और पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) में भी भारत शब्द है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम के बयान पर ऐतराज जाहिर किया। उन्होंने कहा कि इतने सारे प्रतिनिधि संसद में 267 के तहत नोटिस दे रहे हैं। आज मणिपुर जल रहा है, वहां दुष्कर्म हो रहे हैं। मणिपुर की बात हम कर रहे हैं और यहां प्रधानमंत्री ईस्ट इंडिया कंपनी की बात कर रहे हैं।

हंगामे के बाद स्पीकर जगदीप धनखड़ ने 2 बजे तक सदन को स्थगित कर दिया। सदन में हंगामे से पहले विपक्षी दलों की भी मीटिंग हुई। न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहा है।

मणिपुर पर चर्चा के लिए राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी, नासिर हुसैन, मनोज झा ने भी कार्यस्थगन का नोटिस दिया। इससे पहले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई और मनीष तिवारी ने नोटिस दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad