Advertisement

नामांकन से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी में किया रोड शो, गंगा आरती में हुए शामिल

नामांकन से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी की सड़कों पर रोड शो किया। बनारस...
नामांकन से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी में किया रोड शो, गंगा आरती में हुए शामिल

नामांकन से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी की सड़कों पर रोड शो किया। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने रोड शो की शुरुआत की। करीब दो घंटे बाद  दशाश्वमेध घाट पहुंचे और यहां गंगा आरती मेंं शामिल हुए। इस दौरान मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मौजूद थे।

रोड शो में उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा, महेंद्र पांडेय भी हैं। करीब 7 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रधानमंत्री दशाश्‍वमेध घाट पहुंचें। यहां वे गंगा आरती में शामिल हुए। पीएम मोदी ने गंगा का आचमन और पूजन किया। रोड शो से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि बांदा और दरभंगा में रैली करने के बाद अब मैं काशी में आ रहा हूं। हर हर महादेव!

हर किसी की नजर अब उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पर टिकी है। बाबा भोले नाथ की ये नगरी देश की सबसे वीआईपी सीट है क्योंकि यहां के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। 2014 में पीएम मोदी यहां जीते और अब एक बार फिर इसी जगह से दोबारा मैदान में हैं। 

शुक्रवार को करेंगे नामांकन

शुक्रवार को प्रधानमंत्री वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये जाने के समय शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत भाजपा और उसके सहयोगी दलों के कई नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना है। प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह 9 बजे छावनी इलाके के एक होटल में भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। मोदी नामांकन पत्र दाखिल करने कलेक्ट्रेट कार्यालय जाने से पहले काल भैरव मंदिर में प्रार्थना करेंगे। भाजपा और एनडीए के अन्य दलों के वरिष्ठ नेता मोदी के नामांकन पत्र दाखिल करते समय मौजूद रहेंगे।

केजरीवाल को तीन लाख वोटों से हराया था

पीएम मोदी ने 2014 में वाराणसी सीट पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। इस बार अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है लेकिन वाराणसी से कांग्रेस ने अजय राय को टिकट देकर इन अटकलों पर विराम लगा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad