Advertisement

वीडियो देखें; सांसदों-मार्शल के बीच धक्कामुक्की का फुटेज आया सामने, राज्यसभा में विपक्षी सांसदों को पिटने का आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया...
वीडियो देखें; सांसदों-मार्शल के बीच धक्कामुक्की का फुटेज आया सामने, राज्यसभा में विपक्षी सांसदों को पिटने का आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा है कि राज्यसभा में पहली बार सांसदों की पिटाई की गई, बाहर से लोगों को बुलाकर और नीली वर्दी में डालकर सांसदों से मारपीट की गई। अब इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है।

सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट देखा जा रहा है कि विपक्षी सांसद वेल में आकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान मार्शल बड़ी संख्या में सांसदों को रोकने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान लगातार वीडियो में सांसदों और मार्शलों के बीच धक्का-मुक्की हो रही है।

ये भी पढ़ें- राहुल का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- राज्यसभा में पहली बार हुई सांसदों की पिटाई, भाजपा का पलटवार

गुरुवार को तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर राहुल गांधी समेत विपक्ष के अन्य नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च किया। संसद परिसर में मौजूद गांधी स्टैच्यू के पास से ये मार्च निकाला गया और मॉनसून सत्र को वक्त से पहले खत्म करने, चर्चा ना करने का विरोध किया है।

यहां देखें वीडियो...

राहुल ने कहा कि हमने सरकार से पेगासस पर बहस करने के लिए कहा लेकिन सरकार ने पेगासस पर बहस करने से मना कर दिया। हमने संसद के बाहर किसानों का मुद्दा उठाया और हम आज यहां आपसे(मीडिया) बात करने आए हैं क्योंकि हमें संसद के अंदर नहीं बोलने दिया गया। ये देश के लोकतंत्र की हत्या है।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री इस देश को बेचने का काम कर रहे हैं, हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री दो-तीन उद्योगपतियों को हिन्दुस्तान की आत्मा बेच रहे हैं। इसलिए विपक्ष सदन के अंदर किसानों, बेरोजगारों, इंश्योरेंस बिल और पेगासस की बात नहीं कर सकता है।

वहीं, शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, हमने कल लोकतंत्र की हत्या होते देखी, राज्यसभा में कल जिस तरह से प्राइवेट लोगों ने मार्शल की ड्रेस में आकर हमारे सांसदों पर हमला करने की कोशिश की। ये मार्शल नहीं थे, संसद में मार्शल लॉ लगाया गया था।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि जिस प्रकार का व्यवहार आज कांग्रेस पार्टी और कुछ अन्य विपक्षी पार्टियां सड़क पर उतरकर कर रही हैं। जिस प्रकार अराजकता संसद के अंदर विपक्षी पार्टियों और खासकर राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने दिखाया है उससे पूरा देश और लोकतंत्र शर्मसार हुआ है।

साथ ही, उन्होने यह भी कहा कि संसद के इतिहास में पहली बार हुआ है कि लॉबी में कांच का गेट तोड़ दिया गया जिससे एक सुरक्षाकर्मी भी हताहत हुआ है। वो भी अस्पताल में है। ये वही विपक्षी हैं जो कह रहे थे कि संसद का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए मगर जब सत्र चल रहा था, कोरोना पर एक दिन भी चर्चा नहीं होने दी।

बता दें कि पेगासस जासूसी मामले को लेकर लोकसभा, राज्यसभा में मॉनसून सत्र के दौरान हंगामा होता रहा। इसी वजह से पूरा सत्र बिना किसी बड़ी चर्चा के धुल गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad