Advertisement

आपातकाल के दौरान कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबाई गई: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को 49 साल पहले आपातकाल लगाए जाने को लेकर कांग्रेस पर...
आपातकाल के दौरान कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबाई गई: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को 49 साल पहले आपातकाल लगाए जाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और दावा किया कि चुनिंदा लोगों की कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबाई गई।

आपातकाल की 49वीं वर्षगांठ पर गुना में पत्रकारों से बात करते हुए सिंधिया ने कहा कि 25 जून को देश के इतिहास में "काले दिन" के रूप में याद किया जाता है। मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिंधिया ने कहा, "आज का दिन काले दिन के रूप में याद किया जाता है, क्योंकि उन तत्वों ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबा दी थी।"

भाजपा के टिकट पर हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गुना के पहले दौरे पर आए सिंधिया ने कहा कि चुनावी नतीजों ने लोकतंत्र को और मजबूत किया है और संविधान की रक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा, "एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) इस 'ग्रंथ' (संविधान) की पूजा करता है।" संचार और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री के रूप में अपनी नई जिम्मेदारियों के बारे में पूछे जाने पर, सिंधिया ने कहा कि वह उसी उत्साह के साथ काम करेंगे, जैसे उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को संभाला था।

उन्होंने विपक्ष से केंद्र सरकार की आलोचना करने के बजाय अपनी चुनावी हार को पचाने को कहा। "उन्हें विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए। लेकिन अगर आप अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं, तो आप सत्ता की ओर देखते रहेंगे और हमेशा विपक्ष में ही रहेंगे।" सिंधिया ने मध्य प्रदेश में सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा की शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यापक लोकप्रियता को दिया। उन्होंने कहा, "मोदी लोगों के दिलों में बसते हैं और यह बात लोगों के दिलों में भी है।"

उन्होंने "अबकी बार 400 पार" नारे को पूरी तरह चुनावी बताया, लेकिन कहा कि "ऐतिहासिक फैसले" ने मोदी की लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में स्थिति को मजबूत किया है। उन्होंने कहा, "भाजपा की जीत के तीन स्तंभ हैं: युवा, महिलाएं और किसान।" खाद की कमी के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने आश्वासन दिया कि किसानों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, "मैंने इस महीने खाद की दो रैक पहले ही भेज दी हैं और तीसरी 30 जून तक यहां पहुंच जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad