Advertisement

देश भर में चल रही है परिवर्तन की लहर, मोदी सरकार के दिन अब गिने-चुने: सचिन पायलट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि पूरे देश में बदलाव की लहर है और नरेंद्र मोदी...
देश भर में चल रही है परिवर्तन की लहर, मोदी सरकार के दिन अब गिने-चुने: सचिन पायलट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि पूरे देश में बदलाव की लहर है और नरेंद्र मोदी सरकार के दिन अब गिनती के रह गए हैं। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति का सहारा ले रही है।

उन्होंने कहा, "भाजपा के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं क्योंकि केरल से लेकर उधमपुर तक पूरे देश में परिवर्तन की लहर चल रही है। पहले भाजपा 400 सीटें पार करने की बात कर रही थी लेकिन अब चुप हो गई है क्योंकि उसे पता है कि वह मुश्किल स्थिति में है।" पायलट यहां अनुभवी कांग्रेसी दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करने आए थे। राजगढ़ में दिग्विजय सिंह का मुकाबला भाजपा के दो बार के मौजूदा सांसद रोडमल नागर से है।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में अपने वादे पूरे नहीं किए और मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, कृषि संकट, काला धन और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को संबोधित करने में विफल रही है।

उन्होंने दावा किया "वे प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं। दो मुख्यमंत्री जेल में हैं (अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन का जिक्र करते हुए) और कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। उन्होंने देश में डर का माहौल पैदा कर दिया है। लोगों की आवाज को दबाने के लिए उन्होंने दावा किया, ''एक दिन में 147 सांसदों को निलंबित कर दिया गया और उसके बाद विधेयक (संसद में) पारित किये गये।'' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने और घुसपैठियों को बाहर निकालने का वादा किया था, लेकिन विज्ञापन देने के अलावा जमीन पर कुछ भी ठोस काम नहीं किया गया है।

पिछली यूपीए सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने के लिए महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम, देश की सर्वांगीण प्रगति के लिए सूचना का अधिकार (आरटीआई) और शिक्षा का अधिकार (आरटीई) लाई। उन्होंने कहा, जबकि अब कांग्रेस ने गरीब महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देने का वादा किया है। पायलट ने कहा, "भयभीत भाजपा झूठ फैला रही है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो लोगों के मंगलसूत्र, भैंस छीन लेगी और दूसरों को दे देगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad