Advertisement

'भारत में कोई संकट आता है तो सबसे पहले देश छोड़कर भागते हैं राहुल गांधी': योगी आदित्यनाथ

चंडीगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने...
'भारत में कोई संकट आता है तो सबसे पहले देश छोड़कर भागते हैं राहुल गांधी': योगी आदित्यनाथ

चंडीगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वे देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए जिम्मेदार हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''देश में जब भी कोई संकट आता है तो देश छोड़कर भागने वालों में राहुल गांधी का नाम सबसे पहले आता है।"

उन्होंने आगे कहा, "पिछली सदी के बाद से देश के सामने कोरोना सबसे बड़ा संकट था। क्या राहुल गांधी को कहीं भी स्थिति को संबोधित करते देखा गया? क्या वह चंडीगढ़ आए? वह उत्तर प्रदेश भी नहीं आए।"

उन्होंने कोरोना संकट से निपटने में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि पीएम ने सांसदों और विधायकों से मुलाकात कर स्थिति को संबोधित किया। हमने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से संकट के दौरान सेवा करने को कहा।

उन्होंने आगे कहा, "हमने कोविड काल के दौरान देश की सेवा करने की पूरी कोशिश की। मैं, मुख्यमंत्री के रूप में, गांव-गांव गया। 1 करोड़ प्रवासी उत्तर प्रदेश आए और उन्हें बिहार, राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर जाना पड़ा। उत्तराखंड और कई अन्य स्थानों पर मैंने सभी के सुरक्षित प्रस्थान के लिए 14,000 बसों की व्यवस्था की।"

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में कांग्रेस के मनीष तिवारी और भाजपा के संजय टंडन के बीच मुकाबला होगा। भाजपा ने 2014 और 2019 में यह सीट जीती और किरण खेर सांसद चुनी गईं।

विशेष रूप से, पंजाब में, इसकी 13 सीटों के लिए मतदान एक ही चरण में होगा, 1 जून को सातवें और अंतिम चरण में लुधियाना, गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा।

इस साल, 21 राज्यों की 102 सीटों के लिए 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव शुरू हुए। इसके बाद, चरण 2 26 अप्रैल को आयोजित किया गया; तीसरा चरण 7 मई को आयोजित किया गया था; और चौथा चरण 13 मई को आयोजित किया गया था। चरण 6 के लिए मतदान सोमवार को 49 सीटों के लिए चल रहा है, जबकि चरण 6 के लिए 25 मई को मतदान होना है, जिसमें 7 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad