Advertisement

'योगी ने दिल्ली को गच्चा दिया है...', सीएम योगी की टिप्पणी पर अखिलेश यादव का पलटवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की "गच्चा" टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते3 हुए, समाजवादी...
'योगी ने दिल्ली को गच्चा दिया है...', सीएम योगी की टिप्पणी पर अखिलेश यादव का पलटवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की "गच्चा" टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते3 हुए, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को पलटवार किया और कहा कि सीएम योगी ने दिल्ली को गच्चा दिया है।

सपा प्रमुख ने कहा, "मैंने धोखा नहीं दिया, उन्होंने दिल्ली को धोखा दिया है।"

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता शिवपाल यादव ने भी सीएम योगी पर उनकी टिप्पणी को लेकर हमला किया और कहा कि समाजवादी पार्टी 2027 में राज्य में सत्ता में आएगी।

शिवपाल यादव ने कहा, "हमें गच्चा नहीं मिला है। माता प्रसाद वरिष्ठ नेता हैं। हम समाजवादी पार्टी हैं। अभी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने आपको गच्चा दिया है। मैं अभी कह रहा हूं कि समाजवादी पार्टी 2027 में सत्ता में आएगी। मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि आपका डिप्टी सीएम आपको 2027 में फिर से धोखा देगा।"

यूपी एलओपी पोस्ट पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तंज"एक अलग विषय है कि अपने चाचा को गच्चा दे ही दिया" पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को अपने काम में और अधिक रुचि दिखानी चाहिए।

डिंपल यादव ने कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार को अपने काम में और अधिक रुचि दिखानी चाहिए। उत्तर प्रदेश का पूर्वांचल क्षेत्र बाढ़ का सामना कर रहा है। बिजली संकट है, गांवों में हफ्तों तक बिजली कटौती होती है। वह जिस पद पर हैं, अगर वह अपने काम और युवाओं के लिए नौकरियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो मुझे लगता है कि यह उत्तर प्रदेश और देश के हित में होगा।"

इससे पहले आज यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मतल प्रसाद पांडेय का स्वागत करते हुए यूपी विधानसभा के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी और समाजवादी पार्टी पर हमला बोला।

सीएम योगी ने कहा, "मैं आपको नेता प्रतिपक्ष के रूप में आपके चयन के लिए बधाई देता हूं... 'एक अलग विषय है कि आपने चाचा को गच्चा दे ही दिया।' 'चाचा बेचारा हमेशा ऐसे ही मार खाता है। उनकी नियति ही ऐसी है। क्यूकी भतीजा हमेशा भयभीत रहता है। 

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर कड़ा प्रहार किया और राज्य में अपराध की घटनाओं के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, "यह सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति बहुत गंभीर है। इस सरकार के बनते ही हमने एंटी-रोमियो स्क्वॉड बनाया। जब हमने एंटी-रोमियो स्क्वॉड बनाया, तो सबसे पहले इसका विरोध करने वाली समाजवादी पार्टी थी। ज्यादातर मामलों में महिलाओं के खिलाफ अपराध, समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों का किसी न किसी तरह से संबंध है।"

उन्होंने पार्टी को उसके पूर्व प्रमुख की टिप्पणी की भी याद दिलाई जिन्होंने बलात्कार के मामलों में आरोपी लड़कों को फांसी नहीं देने की वकालत की थी।

उन्होंने कहा, "वे (सपा) उस पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कहती थी 'लड़के हैं, गलती कर देते हैं'। वे महिला सुरक्षा पर कैसे बोल सकते हैं, समाजवादी पार्टी खुद महिलाओं की सुरक्षा के लिए खतरा है। सरकार सतर्क है और हर बेटी और व्यापारी के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad